नारदमुनि के भेष में लोकसभा पहुंचे TDP सांसद शिव प्रसाद

TDP MP Shiva Prasad dresses as vedic sage Narad muni in parliament
TDP MP Shiva Prasad dresses as vedic sage Narad muni in parliament

नई दिल्ली। अपनी मांग पर सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए पहले कृष्ण और महिला के भेष में संसद पहुंच चुके तेलुगु देशम पार्टी के सदस्य एन शिवप्रसाद बुधवार को में लोकसभा पहुंचे और सरकार से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की।

लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण एक बार के स्थगन के बाद दोबार 12 बजे शुरू होने से ठीक पहले शिवप्रसाद ‘नारायण-नारायण’ कहते हुए सदन में पहुंचे। वह नारदमुनि जैसी चोटी, माथे पर तिलक, गले में वीणा टांगे और हाथ में करतला लिए हुए थे। सदन में पहुंचते ही सभी सदस्य उनकी ओर देखने लगे।

उन्हें देखने की उत्सुकता में कई सदस्य खड़े भी हो गए। इसी दौरान प्रसाद झांझ बजाते हुए ‘नारायण-नारायण’ कहने लगे तो कुछ अन्य सदस्य भी उनके साथ ‘नारायण-नारायण’ दोहराने लगे। अध्यक्ष के सदन में आते ही प्रसाद अपनी सीट पर बैठ गए। सदन में हंगामें के कारण अध्यक्ष को शायद यह भनक नहीं लगी कि प्रसाद नारदमुनि के रूप में सदन में पहुंचे हैं।

आंध्र प्रदेश के चित्तूर से सांसद प्रसाद पिछले कई दिनों से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी पार्टी की मांग के समर्थन में ध्यान आकर्षित करने के लिए तरह तरह का रूप धारण कर संसद पहुंच रहे हैं।