स्कूल के टॉयलेट में तीसरी क्लास की छात्रा से रेप, टीचर अरेस्ट

Teacher arrested for raping class third class student in Hisar
Teacher arrested for raping class third class student in Hisar

हिसार। हरियाणा के हिसार जिले के सब डिवीजन हांसी में एक गर्वन्मेंट प्राइमरी स्कूल के एक शिक्षक को एक तीसरी कक्षा की छात्रा से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार नारनौंद पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले एक गांव में यह घटना पिछले शुक्रवार को घटी। आठ वर्षीय लड़की के अभिभावकों की शिकायत के अनुसार स्कूल में बने शौचालय में शिक्षक सत्यवान ने उसके साथ दुष्कर्म किया और बाद में धमकाया कि घटना के बारे में वह किसी को न बताए।

छात्रा इतनी डरी सहमी थी कि उसने किसी को नहीं बताया लेकिन जब दर्द बढ़ता गया तो शनिवार को परिजनों ने बच्ची का मेडिकल करवाया तो उनके पांव के नीचे से जमीन खिसक गई। चिकित्सकीय परीक्षण में बलात्कार की पुष्टि होने के बाद अभिभावकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

परिजनों ने जब बच्ची से पूछताछ की तो उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना मिलते ही सोमवार को स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया और आरोपी अध्यापक के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए सभी स्टाफ सदस्यों को बदलने की मांग की।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, सीन ऑफ क्राइम व शिक्षा विभाग के आला अधिकारी स्कूल में पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने तुरंत प्रभाव से आरोपी अध्यापक पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। घटना की जानकारी पाकर जिला शिक्षा अधिकारी और डीएसपी भी मौके पर पहुंचे।

जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत सहरावत ने तुरंत प्रभाव से सभी महिला अध्यापिकाओं को इस विद्यालय में पढ़ाने के लिए लगाया है। आरोपी अध्यापक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का भी भरोसा ग्रामीणों को दिलाया।