शहडोल में छात्रा को 2 घंटे तक बिना ड्रेस रखने पर शिक्षक निलंबित

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के एक शिक्षक को मात्र इसलिए निलम्बित कर दिया कि उसने एक छात्रा की गन्दी ड्रैस को स्वयं धो दिया और इस दौरान दो घण्टे तक छात्रा को बिना ड्रेस के रहना पड़ा।

ट्राइबल विभाग के अनुसार जयसिंहनगर ब्लॉक के पौड़ी गाँव के बराटोला स्कूल में कल एक छात्रा गन्दा ड्रेस पहनकर आई तो शिक्षक श्रवण कुमार त्रिपाठी ने स्वच्छता अभियान से प्रभावित होकर छात्रा का ड्रेस उतरवाया और स्वयं धोया और सुखाया।

दो घण्टे बाद सूखने पर छात्रा को ड्रेस पहनाया और कक्षा में बैठाया। बाद में वीडियो वायरल हो गया। छात्रा के परिजनों की शिकायत पर कल देर शाम एसी ट्राइबल ने शिक्षक श्रवण को निलम्बित कर मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

शुक्रवार को शहडोल जिले के बड़ा कला गांव में हुई इस घटना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई। इस फोटो में 5वीं कक्षा की छात्रा अपने अंडरगारमेंट्स में नजर आ रही थी और शिक्षक श्रवण कुमार त्रिपाठी उसके कपड़े धो रहे हैं। इस दौरान स्कूल में और बच्चे भी नजर आ रहे हैं।

एक अधिकारी के अनुसार त्रिपाठी ने टीचर्स के वॉट्सएप ग्रुप पर खुद को स्वच्छता मित्र बताते यह फोटो साझा की। इसके बाद ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं, जिससे ग्रामीण आक्रोश में आ गए।

मध्य प्रदेश के आदिवासी कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त आनंद राय सिन्हा ने बताया कि घटना की तस्वीरों के बारे में पता चलने के बाद त्रिपाठी को शनिवार को निलंबित कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि लड़की की गंदी ड्रेस देखने के बाद, शिक्षक ने कथित तौर पर उसे अन्य छात्रों के सामने कपड़े उतारने के लिए कहा और फिर खुद उसकी ड्रेस धो डाली। सिन्हा ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच के भी आदेश दिए हैं।