सोफिया कॉलेज ​और विधि महाविद्यालय अजमेर में मनाया टीचर्स डे

अजमेर। शै​क्षणिक संस्थानों, महाविद्यालयों तथा स्कूलों में बुधवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने अपनी शिक्षकों का सम्मान किया।

राजकीय विधि महाविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित रचित कच्छावा के नेतृत्व में महाविद्यालय परिसर में भव्य शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों को माल्यार्पण व शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया साथ ही श्रीफल व स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

Teacher's Day celebration at Law College in Ajmer
Teacher’s Day celebration at Law College in Ajmer

इस अवसर पर रचित कच्छावा ने कहा कि मैं जीवन जीने के लिए अपने पिता की शुक्रगुजार हूं पर अच्छे से जीने के लिए अपने शिक्षकों का। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी रही है। जल्द ही शिक्षकों के पद भरे जाने की जरूरत है। ज्ञापन देकर इस समस्या से प्रशासन को अवगत कराया है।

हमारे शिक्षकों का हमारे जीवन में बहुत बड़ा योगदान है। हम आज जो भी हैं सब हमारे शिक्षकों के दिए हुए ज्ञान और दिखाए हुए सही मार्ग का प्रतिफल है। हम अपनी तय मंजिल तक पहुंचे इसीलिए हमें हमारे शिक्षकों का जिंदगी भर शुक्रगुजार रहना चाहिए।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष संजय परसोया, महासचिव प्रत्याशी धर्मेंद्र बाज्या, संयुक्त सचिव प्रत्याशी मुकेश मेघवाल, पूर्व महानगर मंत्री विद्यार्थी परिषद योगेश दायमा, हिमांशु चौहान,अनिल पंवार,बिरजेश पंवार, नवीन सामरिया, गर्वित गोयल, रामकिशोर जझड़ा, कन्हिया सरावता, अनुप्रिया,गायत्री सोनी, मुकेश तंवर,चेतना बरमार, आदि छात्र छात्रा ने आत्मीयता के साथ शिक्षकों का सम्मान किया।

अंत में प्राचार्य डीके सिंह ने अपने आशीर्वचन दिए तथा सफल आयोजन के लिए विद्यार्थियों का आभार व्यक्त किया। सम्मान समारोह में छात्रसंघ अधिष्ठाता आरसी मीणा, प्रो. आरएन चौधरी, कामिनी रारिया आदि का सम्मान किया गया।

राजकीय शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में छात्र बने शिक्षक

जयपुर रोड स्थित आईएएसई इंस्टीटयूट में बीएड प्रथम वर्ष के छात्रों ने शिक्षक दिवस के मौके पर स्वअनुशासन अपनाते हुए कक्षाओं अध्ययन कर और अध्यापन कराकर मिसाल पेश की। इस मौके पर शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

दर्पण बंसल ने हास्य कविता से सबकों गुदगुदाया। मेघा पलिहारी के नृत्य पर खूब तालिया बजीं। सुमन, सुरभि के गीत पर सबकी आंखे नम हो गईं। आरती, योगिता, सुनीता की नृत्य प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रंजू पारिक ने विद्यार्थियों को कार्यक्रम के बेहतर आयोजन के लिए साधुवाद दिया।