तबादलों पर तकरार : शिक्षा मंत्री देवनानी को मंत्री बाजवा ने जडा थप्पड!

rajasthan Education Minister vasudev Devnani
rajasthan Education Minister vasudev Devnani

जयपुर। शिक्षकों के तबादलों को लेकर राजस्थान सरकार के दो मंत्रियों में शुक्रवार को जोरदार तकरार हो गई देखते ही देखते हाथापाई की नौबत आ गई। दोनों के बीच सार्वजनिक रूप से हुई जुबानी जंग से लोग हतप्रद रह गए।

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी सुबह अपने आवास पर तबादलों को लेकर आए पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं और शिक्षकों के साथ बातचीत कर रहे थे तभी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री बंशीधर बाजवा भी वहां पहुंच गए और उन्होंने तबादलों को लेकर कुछ शिक्षकों के तबादलों को लेकर बात करनी चाही।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस पर देवनानी ने कहा कि पूर्व में मिली सिफारिशों के आधार पर लगभग 175 शिक्षकों के तबादले कर दिए गए हैं। इस पर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई और इस जुबानी जंग में दोनों ने एक दूसरे को खरी खोटी सुनाना शुरू कर दिया। तैश में आकर बाजवा ने देवनानी के करीब तक जा पहुंचे। दोनों के बीच काफी देर तक चली इस जंग के दौरान वहां अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे शिक्षक एक दूसरे का मुंह देखते रहे।

बताया जाता है कि मंत्रियों के बीच तकरार की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को मिली तो दोनों को तत्काल पार्टी मुख्यालय बुला लिया गया जहां पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और संगठन मंत्री चन्द्रशेखर ने दोनों को से मामले की जानकारी ली।

इस दौरान मीडिया ने देवनानी और बाजवा से बातचीत करने का प्रयास किया लेकिन दोनों ही मी बात किए बगैर ही अपनी गाडियों में बैठकर चले गए। पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और संगठन मंत्री चन्द्रशेखर ने भी पत्रकारों द्वारा इस संबंध में पूछे गए सवालों को टालते हुए कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सोशल मीडिया में छाई थप्पड की गूंज

मंत्री देवनानी और बाजवा के बीच तकरार के दौरान हाथापाई की घटना को लेकर सूचनाएं देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। कुछ में कहा जा रहा था कि बाजवा ने देवनानी को थप्पड भी रसीद कर दिया। दोनों के बीच काफी देर तक गरमागरमी हुई। हालांकि अधिकारिक रूप से दोनों ही मंत्रियों ने इस बाबत मीडिया से किसी तरह की बातचीत से इनकार दिया।