भारतीय तेज गेंदबाज सिराज के पिता का निधन, स्वदेश नहीं लौट सकेंगे

Team Indian player Mohammed Siraj father died
Team Indian player Mohammed Siraj father died

नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का शुक्रवार को हैदराबाद में निधन हो गया। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज सख्त क्वारेंटीन नियमों के कारण स्वदेश नहीं लौट सकेंगे।

सिराज के 53 वर्षीय पिता मोहम्मद गौस ने हैदराबाद के अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। वह फेफड़े की बीमारी से जूझ रहे थे। 26 वर्षीय सिराज सिडनी में भारतीय टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे और जिस समय उन्हें उनके पिता के निधन की खबर पता लगी वह अभ्यास सत्र से वापस लौट रहे थे।

सिराज ने कहा कि मुझे कोच शास्त्री सर और कप्तान विराट कोहली ने मेरे पिता के निधन की खबर दी। उन दोनों ने मुझे हौसला बनाए रखने और हरसंभव मदद करने की बात कही।

आईपीएल में रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलूरु के लिए खेलने वाले सिराज ने अपने पिता की इच्छा को याद करते हुए कहा कि मेरे पिता की हमेशा से इच्छा थी कि उनका बेटा देश का नाम रोशन करे। मैं अपने पिता की इच्छा जरूर पूरी करूंगा। मेरे पिता ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने बेटे की इच्छाओं को पूरा करने में हरसंभव प्रयास किया।

सिराज की टीम बेंगलुरु और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने उनके पिता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बेंगलुरु ने ट्वीट कर कहा कि हमारी संवेदनाएं मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के साथ हैं। बेंगलूरु की पूरी टीम इस कठिन समय में आपके साथ है। आप मजबूत रहें।

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने मोहम्मद सिराज के पिता के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि सिराज को इस दुख का सामना करने का साहस मिले। मैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी कामयाबी की दुआ करता हूं। वह एक मजबूत व्यक्ति हैं।

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहाकि मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाए। जीवन बहुत क्रूर है। उसने मुझे यूएई में बताया था कि उसके प्रदर्शन को लेकर पिता कितने खुश हुए थे। सिराज को हिम्मत मिले।

हैदराबाद में जन्मे तेज गेंदबाज सिराज ने हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 13 में बेंगलूरु के लिए नौ मैच खेले जिसमें उन्होंने 8.68 के इकोनॉमी रेट से 11 विकेट झटके थे। भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे, तीन टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी में वनडे मैच के साथ होगी।