तेलंगाना में मंत्रिमंडल विस्तार 10 नये मंत्री शामिल

Telangana Cabinet ministers extend 10 new ministers
Telangana Cabinet ministers extend 10 new ministers

हैदराबाद । तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दो महीने से अधिक समय से जारी अटकलों पर विराम लगाते हुए मंगलवार को 10 नये मंत्रियों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया।

राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने पूर्वाह्न 1130 बजे राजभवन में एक आधिकारिक समारोह में नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस अवसर पर राव, गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली, अन्य विधायक और शीर्ष नौकरशाह उपस्थित थे। इनमें से चार राव के पुराने मंत्रिमंडल में भी शामिल थे और शेष छह नये चेहरे हैं।

आश्चर्यजनक रूप से तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष एवं राव के पुत्र के टी रामा राव अौर विधायक एवं राव के भतीजे टी हरीश राव को भी मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी गयी है। वे दोनों राव के पुराने मंत्रिमंडल का हिस्सा थे और आज भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे।

जिन मंत्रियों ने आज शपथ ली उनके नाम हैं: ई राजेंद्र, ए आई करण रेड्डी, जी जगदीश रेड्डी, टी श्रीनिवास यादव, सी मल्ला रेड्डी, वी प्रशांत रेड्डी, कोप्पुला ईश्वर, वी श्रीनिवास गौड़, ई दयाकर राव और एस निरंजन रेड्डी। सूत्रों ने बताया कि राव लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं।