अजमेर में बनेगा तेलंगाना राज्य का गेस्ट हाउस

अजमेर। अजमेर मुख्यालय पर अब तेलंगाना राज्य का गेस्ट हाउस बनेगा। अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत करने तथा पुष्कर के ब्रह्मा मन्दिर में दर्शन के लिए हैदराबाद एवं बाहर से आने वाले लोगों को इस गेस्ट हाउस में आवास सुविधा मिलेगी। राज्य में अजमेर पहला जिला है जहां राजस्थान से बाहर के प्रदेश का गेस्ट हाउस बनेगा।

तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री मौहम्मद मेहमूद अली एवं उनके प्रतिनिधि मण्डल के साथ शुक्रवार को जिला कलक्टर गौरव गोयल की वार्ता हुई जिसमें तैलंगाना गेस्ट हाउस के लिए भूमि स्थान चयन पर चर्चा की गई। तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री ने बताया कि उनके राज्य के मुख्यमंत्री अजमेर में तेलंगाना गेस्ट हाउस बनाना चाहते हैं। इसके लिए भूमि का चयन कर शीघ्र कार्य करवाया जाएगा।

जिला कलक्टर गौरव गोयल ने इसे स्वागत योग्य बताया और कहा कि अजमेर में तेलंगाना गेस्ट हाउस बनने से जायरीन को अच्छी आवास सुविधा मिल सकेगी। इस मौके पर अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा, दरगाह शरीफ के नाजिम आईबी पीरजादा, सहायक नाजिम डॉ. मौहम्मद आदिल, नगर निगम के आयुक्त हिमांशु गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री ने प्रारम्भ में जिला कलक्टर को स्मृति चिन्ह भेंट किया। वहीं अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने सभी प्रतिनिधि मण्डल का स्वागत किया। तत्पश्चात दल के सदस्यों ने शहर के विभिन्न स्थलों को मौके पर जाकर देखा।