तेलंगाना में अपहरण गैंग का खौफ, अफवाहों से बिगडा माहौल

Telangana police appeal people not to believe rumours on kidnapping gangs

हैदराबाद। तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक एम महेंदर रेड्डी ने कहा है कि राज्य में अपहरण करने वाला कोई भी गिराेह सक्रिय नहीं है अौर लोगों को सोशल मीडिया पर भेजी जा रही किसी भी तरह की भड़काऊ सामग्री तथा अफवाहों पर कोई ध्यान नहीं देना चाहिए।

रेड्डी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि निजामाबाद जिले के भीमगाल और यादगिरि जिले के बीवीनगर में दो लोगों की शक के आधार पर हत्या किए जाने की घटनाएं बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा कि दोनों ही मामलों में पीड़ित निर्दोष थे और उनका संबंध किसी भी गिराेह से नहीं था। स्थानीय लोगों ने उन्हेंं संदेह के आधार पर पकड़कर पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और भीड़ ने उनकी हत्या कर दी।

उन्होंंने कहा कि अभी तक एेसी कोई भी जानकारी नहीं मिली हैं कि राज्य में अपहरण करने वाला कोई गिरोह सक्रिय है और अगर ऐसी कोई भी रिपोर्ट हैं तो राज्य की पुलिस इन्हें पकड़ने में सक्षम है। अगर लोगों को कोई भी संदेहास्पद व्यक्ति नजर आता है तो तत्काल इसकी जानकारी डायल -100 को दी जानी चाहिए।

पुलिस महानिदेशक ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सोशल मीडिया पर जो भी व्यक्ति इस तरह की अफवाहों को फैलाता या उन्हें आगे भेजता पाया गया तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।