ATM कार्डस क्लाेन रैकेट का भंडाफोड़, दो रोमानियाई नागरिक अरेस्ट

telangana police arrests Two Romanian nationals for ATM fraud
telangana police arrests Two Romanian nationals for ATM fraud

हैदराबाद। तेलंगाना पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने एटीम कार्ड क्लोन करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ कर रोमानिया के दो नागरिकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से काफी नकदी तथा सैंकड़ों फर्जी एटीएम कार्ड बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह गिरफ्तारी सोमवार को हुई और इन दोनों रोमानियाई नागरिकों के पास से 35 लाख रूपए की नकदी, 196 फर्जी कार्ड, छह कैमरा पैनल्स, एक एमएसआर मशीन, छह एटीएम कार्ड स्किमर्स, दो हार्ड डिस्क, सात मोबाइल फोन, दो पासपोर्ट अौर एक लैपटाप बरामद हुअा है।

सूत्राें ने बताया कि साइबर पुलिस साइबराबाद ने राेमानियाई नागरिकाें वासिले गेबरिएल राजवान और बुरीसिआ एलेक्सेंद्रु मिहाई को गिरफ्तार किया है। इस मामले में उनके दो साथी फरार चल रहे है।

दरअसल पांच मई को कुकाटापल्ली के नेल भागर्व ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका खाता आईसीआईसीआई बैंक की उप्पल कालान शाखा में है और चार मई को उसके खाते से गोरेगांव ,मुंबई से किसी ने एक लाख रूपए निकाल लिए है।

उसने इस मामले की जानकारी बैंक की कस्टमर केयर इकाई को दी जिसने बाद में साइबर क्राइम पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल करते हुए इन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के पास इस तरह की 45 शिकायतें और थी।