अजमेर में 7 साल की बच्ची से अश्लील हरकत करने पर बाबा अरेस्ट

अजमेर। अजमेर के अलवर गेट थाना अंतर्गत कल्याणीपुरा क्षेत्र स्थित बालाजी के मंदिर के 70 वर्षीय पुजारी बाबा सेवानंद उर्फ बलवंत सिंह को सात वर्षीय एक बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में पुलिस ने पॉस्को एक्ट में गिरफ्तार किया है।

थाना अधिकारी हरिपाल सिंह ने बताया कि कल्याणीपुरा निवासी भागचंद सिंह ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि 25 अप्रेल को वह अपनी सात वर्षीय बेटी को मंदिर में पुजारी बाबा सेवानंद के पास छोड़कर काम पर चला गया। लेकिन जब वह लौटा तो बाबा को बच्ची के साथ संदिग्ध अवस्था में देख दंग रह गया।

भागचंद ने बताया कि जब वह अपने घर से बच्ची को लेकर माता के मंदिर के दर्शन के लिए निकला तो अचानक काम आने से वह बच्ची को बालाजी के मंदिर के पुजारी के भरोसे छोड़कर चला गया। पुलिस ने बाबा सेवानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

सेवानंद ने सभी आरोपों से इनकार करते हुए बच्ची को पोती समान बताया है जबकि कल्याणीपुरा क्षेत्र के लोगों के अनुसार बाबा पिछले कई दशकों से मंदिर में रहकर पूजा अर्चना का काम कर रहा है।

बाबा का असली नाम बलवंत सिंह है जो मध्यप्रदेश के जबलपुर का रहने वाला है और वर्षों से अजमेर में रहकर मंदिर की सेवा कर रहा है। पुलिस पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराकर आगे की कार्रवाई करेगी।