मिजोरम में बस दुर्घटना में 10 की मौत, 22 घायल

ten killed, 22 injured in Mizoram bus accident
ten killed, 22 injured in Mizoram bus accident

ऐजॉल। मिजोरम में एेजॉल से सिआहा की ओर जा रही निजी बस के सोमवार देर रात दुर्घटनाग्रस्त होने से 10 यात्रियों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। घायलों में दो ही हालत गंभीर है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार ऐजॉल से सिआहा की ओर जा रही निजी बस लुंगलेई जिले में पांगजावल के पास सड़क संकरी और फिसलन होने के कारण चालक के बस से नियंत्रण खो देने के कारण खाई में गिर गई।

कोल्नी ट्रेवल्स की यह बस दक्षिणी मिजोरम शहर के सिआहा की ओर जा रही थी। बस में 32 यात्री सवार थे। बस पंगज़ावल गांव के पास खाई में गिरी। यह स्थान ऐज़ोल से लगभग 135 किमी दूरी पर है।

पुलिस सूत्राें ने बताया नौ लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई और एक अन्य यात्री की सेरछिप जिला अस्पताल में मौत हो गई जहां गंभीर रूप से घायल तीनों यात्रियों को लाया गया था। दो यात्रियों की हालत नाजुक होने पर उन्हें दूसरे अस्पताल में भेजा गया है।

बस चालक की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई। लगभग 20 यात्री मामूली रूप से घायल हो गए थे उन्हें पंगज़ावल गांव के स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार दिया गया और बाद में उन्हें इलाज के हन्नाथियल अस्पताल भेजा गया।

एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दो यात्रियों की हालत नाजुक बताई गई है। मिजोरम के गृह मंत्री आर लालजिरलाइना ने पीड़ित परिवारों के प्रति सम्वेदना व्यक्त की है और कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से बहुत दुखी हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि घायलों की हालत में सुधार लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

दुर्घटना का सटीक कारण का अभी पता नहीं चला है। अधिकारियों ने संकेत दिए कि दुर्घटना की वजह बस को कोई दूसरा चालक चला रहा हो, मौसम खराब होने की वजह से भी दुर्घटना हो सकती है, कम दृश्यता या फिर बस चलाते समय तीव्र मोड़ पर चालक के किसी अन्य से बातचीत कर रहा हो जिससे ध्यान भटक जाता है।

मृतकों की पहचान थरिंहनेमी, थानकिमी, टीबीसी लालरिंगनघेटा (चालक), लालरोपुइया, बुहचानंगफई, अनीता, अनीता की बेटी, मिकेई, नोरोथांगा के रूप में हुई है।