राजस्थान : रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव से बूंदी में तनाव

Tension arises at Ram Navami procession in Bundi
Tension arises at Ram Navami procession in Bundi

बूंदी। राजस्थान के बूंदी में रविवार देर रात रामनवमी पर्व पर निकाली जा रही शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों के पथराव कर देने से शहर में तनाव व्याप्त हो गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनवमी पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी कि मीरा गेट क्षेत्र में देर रात करीब ग्यारह बजे कुछ लोगों ने इस पर पथराव शुरु कर दिया जिससे एक होमगार्ड समेत दो लोग घायल हाे गए जिन्हें अस्प्ताल मे भर्ती कराया गया।

पुलिस को भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। अस्पताल के बाहर देर रात तक लोगों की भीड़ रहने से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया।

पुलिस के अनुसार तनाव के मद्देनजर शहर के मीरा गेट इलाके सहित कई जगहों पर पुलिस बल तैनात किया गया। प्रशासन के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

इससे पहले कल शाम पुरानी कोतवाली में एक सम्प्रदाय द्वारा निकाले जा रहे जुलूस के दौरान एक जगह झंडा लगा देने से लाेगों की भीड़ जमा हो गई थी जिन्हें पुलिस एवं प्रशासन ने समझा कर शांत कर दिया था।

घटना के विरोध में आज बूंदी शहर बंद रखा गया हैं। पथराव के आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर बंद के दौरान सुबह धानमंडी रोड़ पर लोगों ने टायर जलाकर अपना विरोध जताया।

हालांकि बंद के दौरान किसी अप्रिय खबर की सूचना नहीं हैं। इस दौरान पुलिस ने कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। शहर में स्थिति तनाव के बीच नियंत्रण में बताई गई हैं।