बड़वानी : नाबालिग के कथित अपहरण और रेप के मामले में तनाव

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय के समीप बोरलाय में एक नाबालिग के कथित अपहरण और दुष्कर्म के मामले को लेकर पैदा हुए तनाव के बाद अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

बड़वानी के पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने बताया कि बोरलाय में 19 अप्रैल को 21 वर्षीय युवक द्वारा शादी का झांसा देकर अन्य संप्रदाय की 15 वर्षीय किशोरी को उसके परिचितों की मदद से कार में अपहरण कर ले जाने के मामले में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बताया गया है कि युवक ने नाबालिग को धार जिले के मनावर थाना क्षेत्र के डेहरी में अपने रिश्तेदार के घर रखा और कथित तौर पर दुष्कर्म किया है। लड़की पर धर्म परिवर्तन के लिए भी दबाव डाला गया है।

घटना की सूचना मिलने पर लड़की के परिजन और ग्रामीण एक धर्म स्थल पर एकत्रित हो गए और उन्होंने वहां के संरक्षक से लड़की और लड़के के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की। इस दौरान धर्मस्थल के लाउडस्पीकर भी उतरवाए गए।

पुलिस को सूचना मिलने पर कल मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचाया गया। इसके अलावा बड़वानी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, अनुविभागीय दंडाधिकारी और तहसीलदार भी वहां पहुंचे।

इस मामले में मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने किशोरी को बरामद किया। किशोरी के पिता के शिकायत लड़के के विरुद्ध अपहरण, दुष्कर्म, पोक्सो एक्ट तथा धर्म स्वतंत्र अधिनियम के तहत कल प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर 5 आरोपियों काे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार स्थिति अभी नियंत्रण में है।