टेक्सास स्कूल में गोलीबारी, बाइडेन ने किया कार्रवाई का आह्वान

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने टेक्सास के प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 18 बच्चों की मौत पर गुस्सा, निराशा और दुख व्यक्त किया है।

टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय में एक बंदूकधारी द्वारा 18 बच्चों की हत्या के बाद राष्ट्रपति बाइडेन ने आग्नेयास्त्रों पर नए प्रतिबंधों का आह्वान किया। राष्ट्रपति ने कहा कि भगवान के नाम पर हम बंदूक की लॉबी के लिए खड़े होने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह समय है कि हम इस दर्द को कार्रवाई में बदल दें, एक बच्चे को खोने पर आत्मा को कष्ट पहुंचा है। सीने में एक खोखलापन है। ऐसा लगता है कि इसमें फंस गए हैं और कभी बाहर नहीं निकल पाएंगे।

उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि अब बहुत हो गया है। एक राष्ट्र के रूप में, हमें कार्रवाई करने और ऐसा दोबारा होने से रोकने का साहस होना चाहिए। हमारे देश के लिए बंदूक लॉबी के सामने खड़े होने और उचित बंदूक सुरक्षा कानून पारित करने का लंबा समय हो गया है। एक राष्ट्र के रूप में, हमारे पास कार्रवाई करने और इसे फिर कभी होने से रोकने का साहस होना चाहिए।

अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि आज रॉब एलीमेंट्री स्कूल में छोटे स्कूली बच्चों और एक शिक्षक के निर्दय हत्याकांड की पीड़ा और आक्रोश बताने के लिए शब्द नहीं हैं। प्रार्थना करते समय सभी अमरीकियों के दिल टूट गए हैं। उन परिवारों के लिए जो हमेशा के लिए बिखर गए और एक समुदाय हमेशा के लिए आहत हो गया।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि देश भर में माता-पिता अपने बच्चों को बिस्तर पर लिटा रहे हैं, कहानियां सुना रहे हैं, लोरी गा रहे हैं और मन ही मन वे चिंतित हैं कि कल क्या होगा, जब वे अपने बच्चों को स्कूल भेजेंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई के लिए लंबा समय है। भगवान पीड़ितों को साहस दें और मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमरीका में बच्चों की मौत का प्रमुख कारण बंदूकें हैं। बफ़ेलो में शूटिंग इस साल दो सप्ताह से भी कम समय में सबसे खराब थी। यह दुर्लभ नहीं है।

टेक्सास के एक प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 18 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत हो गई। इस गोलीबारी में बंदूकधारी को मार दिया गया, जिसने बच्चों और शिक्षकों पर गोली चलाई थी। बंदूकधारी के साथ गोलीबारी में दो सुरक्षा बल भी घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि एक जवान के सिर में गोली लगी है, दोनों की हालत स्थिर है।

टेक्सास में स्कूल में गोलीबारी, 18 बच्चों सहित 21 की मौत