थाईलैंड उद्योगपति महिला किन्नर ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता करने वाली कंपनी खरीदी

बैंकॉक। थाईलैंड में मीडिया जगत की महिला किन्नर उद्योगपति ने मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता कराने वाली कंपनी को दो करोड़ डॉलर में खरीद लिया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार थाईलैंड में टेलीविजन शो बनाने वाली जेकेएन ग्लोबल समूह की प्रमुख ऐनी जकापोंग जकराजुताटिप ने मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता करने वाली कंपनी को खरीद लिया है। वह लोकप्रिय रियलिटी शो प्रोजेक्ट रनवे और शार्क टैंक के थाई संस्करणों में अभिनय कर चुकी हैं। रिपोर्ट के अनुसार यह कंपनी कभी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सह-स्वामित्व में थी।

यहां जारी एक बयान में ट्रांसजेंडर महिला के रूप में अपने अनुभवों के बारे में उन्होंने कहा कि मिस यूनिवर्स संगठन उनकी कंपनी के पोर्टफोलियो में ‘मजबूत, रणनीतिक जोड़’ था।

रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है कि हम न केवल विविध पृष्ठभूमि, संस्कृतियों और परंपराओं से भावुक व्यक्तियों को एक मंच प्रदान करने की अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं, बल्कि अगली पीढ़ी के लिए ब्रांड विकसित करना चाहते हैं। मिस यूनिवर्स संगठन 1996 से 2015 तक ट्रम्प के सह-स्वामित्व में था।

रिपोर्ट के अनुसार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता अधिक समावेशी होने की ओर बढ़ रही है और आयोजकों का कहना है कि अगले वर्ष से वह विवाहित महिलाओं और माताओं के लिए प्रतियोगिता की अनुमति दी जाएगी।