अजमेर में धूमधाम से मनाया ठाकुर जी का महारास उत्सव

thakur ji ka maha raas utsav celebrated in ajmer
thakur ji ka maha raas utsav celebrated in ajmer

अजमेर। योग योगेश्वर श्रीकृष्ण का महारास उत्सव श्रीराधा कृष्ण सखा परिवार के शिवशंकर फतेहपुरिया एवं गोकुल अग्रवाल के आतिथ्य एवं संयोजन में धूमधाम से मनाया गया।

सखा परिवार के उमेश गर्ग ने बताया कि संकीर्तन एवं पदों की समधुर धुनों के साथ उपस्थित रसिक श्रृद्धालुओं ने अपने अराध्य की स्मृति एवं ठाकुर जी को रिझाने के लिए परम्परागत तरीके से रास नृत्य किया।

कार्यक्रम में मशहूर भजन गायक विमल गर्ग ने अपने समधुर प्रस्तुतियां दीं। जगदीश गर्ग, पवन मिश्रा, रमेश मित्तल, अशोक तोषनीवाल, लक्ष्मी नारायण हटुका, किशनचन्द बंसल, राजेन्द्र अग्रवाल, द्वारका अग्रवाल, वर्षा फतेहपुरिया, ब्रिजेश अग्रवाल, दिनेश गोयल, गोपाल गोयल कांच वाले, अशोक टांक सहित बडी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

धनतेरस पर होगा लक्ष्मी महायज्ञ

धनवंतरि जयंति धनतेरस पर होगा लक्ष्मी महायज्ञ एवं कनकधारा स्त्रोत का सामूहिक पाठ किया जाएगा। उमेश गर्ग ने बताया कि शहर की अरोग्यता, समृद्धि एवं सौहार्द के लिए हर साल की तरह इस बार भी प्रभात फेरी द्वारा लक्ष्मी महायज्ञ का आयोजन दिनांक 5 नवम्बर को सुबह छह बजे से महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल प्रागण में किया जाएगा। संन्यास आश्रम के अधिष्ठाता स्वामी शिव ज्योतिषाचन्द महाराज के शहर के सभी शुभचिन्तक रसिक श्रद्धालुओं को महायज्ञ में पधारकर आहूति देने की अपील की है।