भांग सीमित मात्रा में लेने पर होंगे ये 7 फायदे

bhang

SABGURU NEWS नई दिल्ली : रंगों के त्योहार होली में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। ज्यादातर लोग इस मौके पर भांग बनाकर पीते हैं। आमतौर पर भांग पीना सेहत के लिए नुकसानदेह माना जाता है। लेकिन शायद ही आप जानते हो कि भांग का सेवन स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद भी होता है।

ऐसे में आपको भांग पीने से होने वाले फायदों के बारे में जानना भी जरूरी है। इन फायदों को पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। आगे पढ़िए भांग के सेवन के फायदों के बारे में।

सिरदर्द का इलाज
भांग का ज्यादा सेवन कई बार सिरदर्द का कारण हो जाता है। लेकिन सिरदर्द के उपचार में भी भांग का इस्तेमाल किया जाता है। यदि किसी व्यक्ति के सिर में तेज दर्द है तो भांग की पत्त‍ियों का अर्क निकालकर, इसकी कुछ बूंदे कान में डाल लें। ऐसा करने पर सिर का दर्द पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

पाचनशक्ति को बढ़ाए
बदलती जीवनशैली के बीच पाचन से जुड़ी समस्याएं आम हैं। अपको बता दें कि भांग का सेवन पाचनशक्ति को बढ़ाने में फायदेमंद है। यदि आपको भी पाचन से जुड़ी दिक्कत है तो सुबह को खाली पेट भांग की दो-तीन पत्ती प्रतिदिन खाएं। पाचनशक्ति में सुधार होगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो