मुख्तार अंसारी को लाने वाली एंबुलेंस भाजपा नेत्री के अस्पताल की

The ambulance that brought Mukhtar Ansari to the BJP leader hospital
The ambulance that brought Mukhtar Ansari to the BJP leader hospital

मऊ। बाहुबली विधायक माफिया मुख्तार अंसारी को जिस एंबुलेंस द्वारा पंजाब के रोपड़ जेल से बुधवार को मोहाली कोर्ट लाया गया था,वह भाजपा महिला मोर्चा की क्षेत्रीय महामंत्री अलका राय के हॉस्पिटल के नाम पंजीकृत है।

हालांकि डॉ राय ने एम्बुलेंस को अपना होने से सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उक्त एम्बुलेंस से मेरा कोई सम्बन्ध नहीं है।

विश्वस्त सूत्रों ने गुरूवार को बताया कि एंबुलेंस से विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब में जेल से कोर्ट ले जाया गया था। वह भाजपा नेत्री डॉ अलका राय के अस्पताल श्याम संजीवनी के नाम से रजिस्टर्ड है जिसका नंबर बाराबंकी जिले से जारी किया गया है।

इस सम्बंध में डॉ राय ने स्पष्ट रूप से कहा कि वर्ष 2013 में मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि द्वारा हॉस्पिटल के नाम से एंबुलेंस संचालित करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर इत्यादि मांगे गए थे। जिसको उनके हॉस्पिटल के निदेशक द्वारा पूरा किया गया था लेकिन उसके बाद वह एंबुलेंस कहां आया, कहां गया जिसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

उन्होंने कहा कि मऊ में श्याम संजीवनी हॉस्पिटल के नाम से उनका एक हॉस्पिटल है जबकि उक्त एंबुलेंस का रजिस्ट्रेशन बाराबंकी जिले से किया गया है जहां उनका कोई हॉस्पिटल या संस्था संचालित नहीं होती है। उन्होने कहा कि श्याम संजीवनी अस्पताल बाराबंकी से मेरा कोई लेना देना नहीं है। उस एंबुलेंस से मुख्तार के सेवा की सूचना भी मीडिया के द्वारा मेरे संज्ञान में भी लाया गया।

गौरतलब हो कि पंजाब मोहाली के एक बिल्डर से फिरौती मांगने के मामले में मुख्तार अंसारी के बुधवार को कोर्ट में पेशी हुई थी इसके लिए उसे रोपड़ जेल से मोहाली कोर्ट जाना पड़ा था। रोपड़ जेल से मोहाली कोर्ट तक मुख्तार को यूपी के नंबर की एक निजी एंबुलेंस लाया गया था। छानबीन करने पर पता चला कि एंबुलेंस यूपी के बाराबंकी के एक निजी अस्पताल के नाम पर रजिस्टर्ड है। यूपी में एंबुलेंस सेवा प्रदान करने वाली कंपनी का कहना है कि मुख्तार अंसारी को मोहाली को ले जाने वाली एंबुलेंस उत्तर प्रदेश के किसी भी सरकारी अस्पताल से नहीं जुड़ी है।