पुलवामा हमले की पहली बरसी पर भाजपा और कांग्रेस में छिड़ी जंग

The battle between the BJP and Congress erupted on the first anniversary of Pulwama attack

नई दिल्ली। आज पुलवामा हमले की पहली बरसी पर पूरा देश अपने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है। लेकिन इस मौके पर भी भाजपा और कांग्रेस के नेता आपस में भिड़े हुए हैं। दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। पुलवामा अटैक को लेकर भाजपा और कांग्रेस में श्रेय लेने की होड़ लगी हुई है। सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और सवाल उठाए हैं।

उसके तत्काल बाद भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा और जीवीएल नरसिम्हा ने जोरदार पलटवार करते हुए राहुल गांधी को जवाब दिया है। दूसरी ओर भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने भी राहुल को घेरते हुए ट्वीट किया, शर्म करो राहुल गांधी, पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ ? अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ, फिर क्या बोलोगे, इतनी घटिया राजनीति मत करो।

पुलवामा हमले पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी, साथ ही कई तरह के सवाल भी खड़े कर दिए। नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने पूछा कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ ? राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर पुलवामा हमले पर तीन सवाल पूछे।

कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘आज जब हम पुलवामा के चालीस शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें पूछना चाहिए पुलवामा आतंकी हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ ? पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हुई जांच से क्या निकला ? सुरक्षा में चूक के लिए मोदी सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई।

भाजपा के संबित पात्रा और जीवीएल नरसिम्हा ने राहुल को दिया जवाब

पुलवामा हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा ? पुलवामा आंतकी हमले की पहली बरसी पर यह सवाल पूछने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी ने जोरदार पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि गांधी परिवार ‘फायदे’ से आगे कुछ सोच नहीं सकता तो जीवीएल नरसिम्हा ने राहुल को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठनों के प्रति सहानुभूति रखने वाला बताया है।

भारतीय जनता पार्टी के नेता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि राहुल कभी भी वास्तविक दोषी पाकिस्तान से सवाल नहीं करेंगे। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ‘वह एक नीचतापूर्ण हमला था और यह एक नीचतापूर्ण बयान है। किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ ? मिस्टर गांधी क्या आप फायदे से आगे सोच सकते हैं।

शंभू नाथ गौतम, वरिष्ठ पत्रकार