मुंबई बंदरगाह पर क्रूज टर्मिनल की आधारशिला रखी गई

The cornerstone of the Cruise Terminal was laid at the Mumbai port
The cornerstone of the Cruise Terminal was laid at the Mumbai port

मुंबई : पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने गुरुवार को मुंबई बंदरगाह पर अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल की आधारशिला रखी।

प्रस्तावित टर्मिनल के निर्माण पर 300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और इसमें आगमन और प्रस्थान लाउंज जैसी सुविधाएं होंगी, जो सालाना 7 लाख पर्यटकों की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगी। उम्मीद है कि यह टर्मिनल साल 2019 के दिसंबर तक बन कर तैयार हो जाएगा।

इस मौके पर फडणवीस ने कहा कि यह टर्मिनल सरकार की मुंबई को विकसित करने की चार-आयामी नीति का हिस्सा है, जिसके तहत पानी, हवा, जमीन और जमीन के अंदर को एक नए अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, सड़कें, फ्लाइओवरों और भूमिगत मुंबई मेट्रो के माध्यम से विकसित किया जाएगा।

HOT NEWS UPDATE: दुनिया क़ि सबसे लम्बी कारों में से ये बेहतरीन कार जाने इस वीडियो में…

फडणवीस ने कहा, “यह मुंबई को वैश्विक क्रू ज का गंतव्य बना देगा, जिससे बड़े पैमाने पर रोजगार के मौके पैदा होंगे, पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और मुंबई समेत महाराष्ट्र के सकल घरेलू उत्पाद में योगदान करेगी।”

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE