किसान ने आत्महत्या की, चक्काजाम किया ग्रामीणों ने 

किसान ने आत्महत्या की
किसान ने आत्महत्या की

SABGURU NEWS | बैतूल मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के सीताडोंगरी गांव में एक किसान ने कथित रूप से ओलावृष्टि से फसल बर्बाद होने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों ने आज किसान का शव रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया।

चिचोली थाना क्षेत्र के सीताडोंगरी गांव निवासी मनीराम सलामे ने कल शाम फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। कल जब परिवार के लोग पड़ोस के गांव में भागवत कथा सुनने गए थे तब पत्नी को खेत में भेजकर चार बेटियों के पिता मनीराम घर के अन्दर म्याल से लटक गए।

मृतक किसान के पिता भुजल का कहना है कि उनका लड़का ओलावृष्टि से फसल तबाह होने पर बुरी तरह टूट गया था। कर्ज से परेशान बेटे ने ये बात उन्हें बताई थी। परिजन ने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड का कर्ज होने के साथ ही समूह का भी कर्ज मनीराम पर था। वह फसलों के उत्पादन से इसे चुका देता, लेकिन ओलावृष्टि में पूरी फसल तबाह हो गई।

किसान की आत्महत्या के बाद ग्रामीणों में काफी रोष है। गुस्साए ग्रामीणों ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग 59 बैतूल-हरदा-इंदौर मार्ग पर मृतक का शव रखकर प्रदर्शन किया और चक्काजाम कर दिया। पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर ग्रामीणों को समझाइश देने में जुटे हुए हैं।

चिचोली के थाना प्रभारी सुनील लाटा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो