फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डाला, ये होंगे परिणाम

The Financial Action Task Force put Pakistan in the Gray List;
The Financial Action Task Force put Pakistan in the Gray List;

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए ग्रे लिस्ट में डाला है। इस लिस्ट में पाकिस्तान के नाम आने से अब दूसरे देशों से मिल उसे मदद नहीं मिलेगी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डालने के साथ ही उस पर निगरानी बढ़ाने के आदेश भी जारी किए हैं।

आतंकियों की मदद और उनके वित्तपोषण की वजह से पाकिस्तान को इस लिस्ट में रखा गया है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मिलने वाली मदद पर भी अब रोक लगाई जा रही है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका भी आतंकवाद समर्थन के लिए कड़ा रुख अपनाए हुए है।

वहीं अमेरिका के व्हाइट हाऊस से जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अतंकवाद को रोकने पाकिस्तान सरकार के उठाए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं।

ट्रंप ने यहां तक कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका की रिश्ते आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के आधार पर ही तय होंगे।

व्हाइट हाऊस के डिप्टी सेक्रेटरी राज शाह ने मीडिया को बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान को उसके आतंकवाद के खिलाफ एक्शन को लेकर देखा जा रहा है। उन्होंने पाकिस्तान से आतंकवाद के खिलाफ लगातार एक्शन लेने की बात कही है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो