पाकिस्तान में पूरे रौब के साथ रहता है यह हिन्दू राजपूत

The Hindu Rajput lives in Pakistan
The Hindu Rajput lives in Pakistan

सबगुरु न्यूज़, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कभी किसी हिंदू को मार दिया जाता है तो कभी किसी को जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवाया जाता है। एक ओर जहां आए दिन पाकिस्तान से हिन्दू परिवारों पर होने वाले अत्यचारों की खबरें आती रहती हैं, वहीं एक राजपूत परिवार है जो पूरी आन-बान और शान के साथ वहां रहता है। पाकिस्तान में इस शाही परिवार का इतना रौब है कि वहां के लोग उनसे खौफ खाते हैं।

पाकिस्तान के सिंध में बसा उमरकोट वहां की एकमात्र हिन्दू रियासत है। 1947 में जब विभाजन हुआ था तब कई परिवार पाकिस्तान छोड़ राजस्थान में आ बसे थे, लेकिन उमरकोट के राणा ने अपनी जन्मभूमि नहीं छोड़ी। फिल्हाल इस रियासत के राजा करणी सिंह सोढ़ा है।  करणी सिंह के पिता हमीर सिंह सोढा अमरकोट रियासत के राजा है।

पाकिस्तान की राजनीति में हमीर सिंह का परिवार की अहम भूमिका है। करणी सिंह के दादा राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के संस्थापकों में से एक थे। वह पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो के करीबी मित्रों में थे। बेनजीर भुट्टो की सरकार में उन्होंने कई मंत्रिपद भी संभाले। राणा चंद्र सात बार सांसद रहे थे और वह केंद्रीय मंत्री भी रहे।

करणी सिंह जहां भी जाते हैं उनकी सुरक्षा के लिए उनके साथ बंदूकधारी बॉडीगार्ड हर समय मौजूद रहते हैं। उनके सुरक्षा में लगे ज्यादातर गार्ड मुसलमान हैं। पाकिस्तान के मुसलमान का मानना हैं कि हमीर सिंह का परिवार राजा पुरु (पारस) के वंशज हैं। इसलिए वह आज भी उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। करणी सिंह के दादा ने पाकिस्तान में ऊं और त्रिशूल का झंडा लहराया था।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो