आ गया बाजार में सुजुकी स्पोर्ट्सबाइक का ऑरिजिनल एडिशन

The original edition of Suzuki Sports bike come in the market
The original edition of Suzuki Sports bike come in the market

दिल्ली। सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी स्पोर्ट्सबाइक GSX-R1000 का ऑरिजिनल एडिशन पेश किया है जो कि लिमिटेड नंबर्स में ही आएगा। सुजुकी नई GSX-R1000 के ऑरिजिनल एडिशन की केवल 33 यूनिट्स ही बनेंगी। लिमिटेड एडिशन में कुछ अपडेट मिलेंगे लेकिन इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जायेगा।

स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में 1985 में आई सुजुकी GSX-R750 अपने जमाने की सबसे पॉपुलर और बेस्ट बाइक के रूप में जानी जाती थी और सुजुकी की GSX-R1000 इसी बाइक से निकली है। बाइक के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है, यह बाइक अपने 999cc इंजन के दम पर रफ़्तार पकड़ेगी, यह इंजन 4 सिलिंडर वाला होगा, जो 202 bhp की पावर और 118 Nm का टॉर्क देगा, कीमत की बात करें तो रेगुलर GSX-R1000R मॉडल की भारत में कीमत 19।8 लाख रुपये रखी है।

अगर फीचर्स की बात की जाय तो सुजुकी GSX-R1000 एक दम नई बाइक के रूप में आई है। जिसमें एग्रेसिव लुक और इसके एरोडायनामिक को पहले से इम्प्रूव किया है। इसके अलावा इसमें नए फीचर्स को भी शामिल किया है। इतना ही नहीं इसमें लगा नया इंजन छोटा होने के बावजूद हल्का है। इसमें पॉवर को और ज्यादा बढ़ाया गया है। इस इंजन को नई चेसी पर रखा है जोकि छोटी है जिसकी मदद से बाइक की हैंडलिंग हल्की और बेहतर बनती है। बाइक में RS10 रेडियल टायर्स का भीं इस्तेमाल किया गया है। बाइक में ABS, LED हेडलाइट और टेललाइट साथ ही फुल स्पीडोमीटर दिया गया है।