आँखों से पानी गिरने की समस्या से ऐसे पाए निजात

The problem of falling water from the eyes

The problem of falling water from the eyes

आंखो से पानी गिरने कि समस्या से कई लोग परेशान रहते है। यह समस्या शरीर की कमजोरी या फिर प्रदुषण से होने वाले असर के कारण होता है। कई लोगों को तो धुप में निकलते ही आंखो से पानी गिरने लगता है। ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू उपाय भी कर सकते हैं। इन घरेलू नुस्खों की मदद से आप बिना किसी नुकसान के इस परेशानी से छुटकारा पा सकते है।

नारियल का तेल:- नारियल तेल में मौजूद गुण आखों की गंदगी को साफ करते हैं। रोजाना आंखों के नीचे और आस-पास नारियल के तेल की मालिश करें।

 नमक:- कई बार आंखो में जलन और खुजली के कारण पानी आने लगता है। ऐसे में आप 1 गिलास गर्म पानी में चुटकीभर नमक डालकर आंखों की सिकांई करें।

मीठा सोडा -: मीठे सोड़े को गरम पानी में एक चम्मच अच्छे से मिला लें। जब यह पानी थोड़ा ठंडा हो जाए तब इस पानी से अपनी आँखे धो ले।

गीले कपड़े का उपयोग-: आँखों में गंदगी या धूल मिट्टी चले जाने पर कभी भी हाथो व उँगलियों से आँखों को न रगड़े।ऐसा करने से आँखों का संक्रमण हो सकता है। इसके लिए आप साफ पानी में एक साफ कपड़े को भिगोकर आँखों की सफाई करें। गीले कपड़े से आखें साफ करने से आँखों में किसी भी तरह की बीमारी लगने का खतरा ख़त्म हो जाता है।

क्या आप जानते है बॉडी स्प्रे लगाने का सही तरीका

टाइट मोज़े पहनना हो सकता है हानिकारक

ट्रेडमिल का इस्तेमाल करते समय बरतें ये सावधानियां

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE