कैंसर के लिये बड़े काम की है इस पौधे की जड़, फल, फूल और पत्त्तियाँ

The root of this plant is the root cause of cancer, fruits, flowers and leaves
The root of this plant is the root cause of cancer, fruits, flowers and leaves

सबगुरु न्यूज़| प्रकृति ने इतनी सुविधाएं हमें सौंपी हैं कि ज्यादातर लोग तो इनको यूज करना भी नहीं जानते। आपने देखा ही होगा एकाद बार कि बंसुरी नामक छोटा सा पेड़ जिसे भैंस-गाय जैसे पशु भी बडे़ चाव से खाते हैं, से इंसान कुओं और नदियों का खारा पानी इसकी पत्तियां खाकर स्वादिष्ट बना सकता है।

अश्वगंधा 

इसकी जड़ें और नारंगी-लाल फल का प्रयोग सैकड़ों वर्षों से औषधीय प्रयोजनों के लिए किया गया है। इस जड़ी बूटी को भारतीय जीन्सेंग या विंटर चेरी भी कहा जाता है। अश्वगंधा का अर्थ ‘घोड़े की गंध’ है, जो इसकी जड़ों की विशिष्ट गंध को दर्शाता है।

हृदय के लिये लाभकारी
अश्वगंधा कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल करता है। हृदय की मांशपेशियों को मजबूत करता है। अश्वगंधा कासेवन करने से रक्त संचार अच्छा रहता है, जिससे रक्त के थक्के नहीं जमते। जिससे हार्ट अटैक जैसे खतरनाक रोग से भी बचाता है।

Video:HOT NEWS UPDATE : क्यों होते है लेडीज के शर्ट्स के बटन बायीं और || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

कैंसर का इलाज

अश्वगंधा प्राकृतिक औषधि के रूप में इस खतरनाक बीमारी से लड़ने का काम करती है। अश्वगंधा कैंसर फैलाने वाली कैंसर सेल्स को फैलने से रोकने का काम करती है।

इम्युनिटी सिस्टम मजबूत
प्रतिरक्षा प्रणाली यानि इम्युनिटी सिस्टम मजबूत बनाने के लिये अश्वगंधा का इस्तेमाल करें। अगर आपको एनीमिया रोग है तो इसके सेवन से आपको मदद मिलेगी।

Video:HOT NEWS UPDATE : इस वीडियो को देखकर आप हस्ते हस्ते लोटपोट हो जायेगे || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

बालों के लिेये लाभकारी

अगर आपके बाल टूट रहे हैं तो अश्वगंधा का इस्तेमाल करें। शरीर में कोर्टिसोल का स्तर बढने से बाल झड़ते हैं। अश्वगंधा शरीर में कोर्टिसोल के स्तर को कम करता है। जिससे बाल कम झड़ते हैं।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो