एसओटीयू संबोधन में आव्रजन, व्यापार सहित कई मुद्दे शामिल होंगे : ट्रंप

The SOTU address will include several issues including immigration, business: Trump

The SOTU address will include several issues including immigration, business: Trump

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि मंगलवार रात को होने वाले उनके स्टेट ऑफ द यूनियन (एसओटीयू) संबोधन में आव्रजन और व्यापार सहित कई मुद्दे शामिल होंगे। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया कि वह शेयर बाजार की बड़ी सफलता और पिछले साल पारित करों में कटौती संबंधी विधेयक के बारे में बात करेंगे।सिन्हुआ ने ट्रंप के हवाले से बताया, यह एक बड़ा और बहुत ही महत्वपूर्ण संबोधन होने जा रहा है।

ट्रंप ने कहा कि वह आव्रजन विधेयक को पारित करने के लिए द्विदलीय सहयोग का आह्वान करते हुए आव्रजन नीतियों पर जोर देंगे क्योंकि सदन में इसे पारित कराने को लेकर रिपब्लिकन के पास पर्याप्त संख्या नहीं है।उनका यह संबोधन डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के बीच तथाकथित ‘ड्रीमर्स’ के भविष्य पर चर्चा के बीच होगा।

ट्रंप ने सोमवार को कहा था कि उनका यह संबोधन व्यापार पर केंद्रित होगा। उन्होंने कहा, हमारे बीच पारस्परिक व्यापार होना चाहिए। यह अब एकतरफा समझौता नहीं रहा।

उन्होंने इसी तरह का बयान पिछले सप्ताह स्विट्जरलैंड के दावोस में हुए विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में भी दिया था, जहां उन्होंने कहा था कि वह हमेशा ‘अमेरिका फर्स्ट’ की नीति को तवज्जो देंगे।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो