गठबंधन सरकार चलाना ‘चुनौतीपूर्ण कार्य’ : कोनराड संगमा

There will be challenges in leading a coalition govt: says CM Conrad Sangma
There will be challenges in leading a coalition govt: says CM Conrad Sangma

शिलांग। गठबंधन सरकार की कमान को ‘चुनौतीपूर्ण कार्य’ करार देते हुए मंगलवार को शपथ ग्रहण करने वाले मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने राज्य को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस के सभी सदस्यों से मिल-जुलकर काम करने की अपील की है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वास्तविक चुनौती और असली काम आज से शुरू हो रहा है। विभिन्न राजनीतिक दलों के सभी विधायकों को कार्य करना होगा और हाे सकता है कि इसमें हमें कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़े लेकिन हम यकीनन कामयाब होंगे।

कोनराड संगमा ने ली मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ

उन्होंने कहा कि गठबंधन को हमेशा चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और इसमें कोई संदेह नहीं है। यदि हम कहें कि कोई चुनौती नहीं है, तो इसका मतलब होगा कि हम सच्चाई से भाग रहे हैं। हमें उन चुनौतियों का सामना करना होगा। गठबंधन सहयोगी होने के नाते हमें एक दूसरे के प्रति संवाद और सम्मान रखना होगा। संगमा ने कहा कि वैसे सभी को साथ लेकर चलना उनका कर्तव्य और जिम्मेदारी होगा।

हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने का विरोध किए जाने पर उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि प्रत्येक राजनीतिक दल को अपनी राय व्यक्त करने का लोकतांत्रिक अधिकार है और हमें उनकी राय का सम्मान करना चाहिए। हमें उनके खिलाफ कुछ नहीं कहना। लेकिन वे विधायक हमारे साथ हैंं। उन्होंने अपने विचार प्रकट किए और वे दोनों यहां हैंं तथा शपथ ग्रहण की है।