ये ऐप्स खोज निकालेंगे आपके चोरी हुए मोबाइल फ़ोन को

these apps will search your stolen mobile phone
these apps will search your stolen mobile phone

फोन में कॉन्टेक्ट नंबर्स के अलावा बैंक अकाउंट डिटेल्स, पर्सनल फोटो, वीडियोज, डॉक्यूमेंट्स पूर्ण्तः सेव रहते हैं। इसलिए कुछ ऐसी एप्स है जिससे फोन को ट्रेस किया जा सकता है और बहुत ही आसानी से फोन ढूंढ़ा जा सकता है।ऐसा कई बार होता है जब हम फोन को कहीं रखकर भूल जाते हैं। फोन में हमारी पर्सनल चीजें सेव होती है। अगर आपका फोन खो जाएं तो डर रहता है कि हमारा डाटा किसी गलत इंसान के हाथ नहीं लग जाए।

एंटी थेफ्ट अलार्म:-

कई बार हम किसी मेले में या फिर मंदिरों में होने वाले फंक्शन या फिर शादी में जाते है जहां बहुत अधिक भीड़ होती है। ऐसे में हमारी पॉकेट में से कब मोबाइल पार हो जाए पता ही नहीं चलता। इसलिए इस एप को फोन में हमेशा ही डाउनलोड रखे। अगर यह एप आपके फोन में होगी तो जब भी कोई आपके फोन को टच करेगा बहुत ही तेजी से अलार्म बजने लगेगा।

लुकआउट सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस:-

यह लोकेशन एक ट्रेकिंग एप है। इसकी मदद से आप पता कर सकते है कि आपका फोन आखिर कहां है। इसमें गूगल एप की मदद से लोकेशन का आसानी से पता लगा सकते है। यहां तक कि अगर आपको फोन स्विच ऑफ है तो भी आखिरी लोकेशन बताएगा।

थीफ ट्रैकर:-

इस एप की सबसे खास बात यह है कि यह फोन ढूंढ़ने के साथ उस चोर को भी पूर्ण्तः ढूंढ लेती है। इस एप की मदद से चोर की फोटो क्लिक हो जाती है और आपके मेल पर आ जाती है। ऐसे में चोरी करने वाले की इसमें पूरी जानकारी मिल सकती है।