भारतभर में प्रसिद्ध हैं राजस्थान के ये हनुमान मंदिर

These Hanuman temples are famous all over India

These Hanuman temples are famous all over India

सबगुरु न्यूज़|राजस्थान में ऐसे कई मंदिर हैं जहां पर हनुमान की पूजा होती है, लेकिन इनमें से कुछ मंदिर ऐसे हैं जो पूरे भारत में प्रसिद्ध हैं। मान्यता के अनुसार जो व्यक्ति यहां आकर बजरंगबली के समक्ष कुछ कामना करता है, उसकी मनोकामना पूरी होती है। आइए आपको बताते हैं इन प्रमुख हनुमान मंदिरों के बारे में ………….

मेहंदीपुर वाले बालाजी :-

राजस्थान के दौसा जिले में स्थित मेहंदीपुर कस्बे में बालाजी का एक बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है, इसे मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के नाम से जाना जाता है । भूत प्रेतादि ऊपरी बाधाओं को दूर करने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

सालासर बालाजी मंदिर :-

चुरू जिले में स्थित सालासर धाम हनुमान भक्तों के बीच सिद्घपीठ शक्ति स्थल के रूप में जाना जाता है। इस मंदिर में सालासर वाले बाबा का होना बालाजी के चमत्कारों में से एक चमत्कार है।

इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर :-

सरदारशहर के पास इच्छापूर्ण हनुमान मंदिर बहुत ही आकर्षक और सुंदर है। इस मंदिर में हनुमान जी की मूरत बेठे हुए रूप में है जो अपने भक्तो को आशीष देती हुई नजर आती है।

Video:HOT VIDEO: देखिये फॉरेनर कपल को आपस में रोमांस करते हुए, अकेले में देखें

Video:लड़के ने करी लड़की के साथ जबरदस्ती, छुआ प्राइवेट पार्ट! देखें वीडियो

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो