भारत के इन होटल्स में है भूतों का वास

These hotels of India have the habit of ghosts

These hotels of India have the habit of ghosts
These hotels of India have the habit of ghosts

भूत-प्रेत की कहानिया सुनने में काफी रोमांचित लगती हैं, लेकिन कभी आप बाहर कहीं किसी होटल में रुके और आपको ऐसा अहसास हो कि वहाँ पर भूत हो तो फिर। भारत के कुछ ऐसे होटल्स के बारे में जहां भूतों का वास हैं। इनमें से कुछ होटल तो ऐसे हैं, जिसमें रुकने की ख्वाहिश हर व्यक्ति की होती हैं।

ताज होटल, मुंबई :
मुंबई का ताज होटल, अपने ठाठ-बाट की वजह से पूरी दुनिया में पॉपुलर है। होटल का ब्लू प्रिंट तैयार करने वाले फ्रेंच आर्किटेक्ट डब्लू। ऐ की आत्मा आज भी इस होटल में भटकती है। होटल के स्टाफ के अलावा कई लोगों ने बिल्डिंग के पुराने विंग में उन्हें देखे जाने की बात कही है। कहा जाता है कि जब उन्होंने देखा कि इमारत के सामने का हिस्सा उलटी दिशा में बनाया गया है, तब उन्होंने होटल के पांचवे माले से छलांग लगा दी।

राज किरन होटल, मुंबई :
कुछ परनोर्मल एक्सपर्ट्स का मानना है कि लोनावला स्थित ‘राज किरन होटल’ भारत के भूतिया होटल्स की सूची में सबसे ऊपर आता है। इस होटल का एक कमरा आत्माओं कि चपेट में है। यहां रह चुके लोगों का कहना है कि रात के समय कोई उनकी चादर खींचता है। कुछ लोग यह भी बताते हैं कि जब वो देर रात में उठते हैं तो कमरे में नीले रंग की लाइट जल रही होती है और कोई अजीबो-गरीब आवाजें निकालता है। कभी-कभार उन्हें किसी ने घायल करने की कोशिश भी की है।

भारत की इस गुफा में छुपा है दुनिया के खत्म होने का राज

रामो जी फ़िल्म सिटी, हैदराबाद :
विश्व का सबसे बड़ा स्टूडियो कॉमप्लेक्स होने के साथ-साथ रामो जी फ़िल्म सिटी ट्यूरिज़म का भी सबसे बड़ा केंद्र है।  फिल्म सिटी निज़ाम सुलतान के युद्ध भूमि पर बना है, इस कारण से रामो जी फ़िल्म सिटी में स्थित होटल्स भुतहे माने जाते हैं। कहा जाता है कि यहां मृत सैनिकों की आत्माएं भटकती हैं।

करें सैर जर्मनी के ब्लैक फारेस्ट की

 बृज राज भवन, कोटा :
178 साल पुराना बृज राज भवन किसी समय राजस्थान के सबसे अमीर परिवार का महल हुआ करता था। 1980 में इसे एक हेरिटेज होटल के रूप में बदल दिया गया। ऐसा कहा जाता है कि इस महल में ‘मेजर बर्टन’ का भूत है। 1857 की लड़ाई में ब्रिटिश सैन्य अफ़सर मेजर बर्टन और उनके दो बेटों को सिपाहियों ने इस भवन के सेंट्रल हॉल में मार दिया था। इस होटल के गार्ड के अनुसार, ‘मेजर बर्टन’ का भूत किसी को कुछ कहता नहीं है, लेकिन ड्यूटी न करने पर गार्ड को चांटा ज़रूर पड़ जाता है।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो