ये उपाय एग्जाम टाइम में आपके दिमाग की बत्ती जला देंगे

ये उपाय एग्जाम टाइम में आपके दिमाग की बत्ती जला देंगे
ये उपाय एग्जाम टाइम में आपके दिमाग की बत्ती जला देंगे

SABGURU NEWS | ये समय एग्जाम का चल रहा है एग्जाम के टाइम पर परेरंट्स पर भी बच्चो की तरह बहुत प्रेशर रहता है। इस टाइम पर अपने स्वास्थय का बहुत ख्याल रखना पड़ता है और हमारे दिमाग को भी संतुलित रखने जरूरत है।

इसके लिए हमारे टिप्स फॉलो करे ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी में करे गए अध्यन से दावा किया गया है की एरोबिक व्यायाम से हमारे दिमाग में समरण शक्ति में बढ़ावा मिलता है।

इस व्यायाम से दिमाग का वो भाग एक्टिव होता है जिसमे हमारे सिखने की समता होती है क्योंकि इससे हमारे दिमाग में ऑक्सीजेन का संचरण सही तरीके से होता है। एग्जाम टाइम में अपने खान पान का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। इसके अंतर्गत सवस्थ आहार अपने रूटीन में शामिल करना चाहिए एग्जाम टाइम में फ्रूट्स,साबुत अनाज,दूध ,और मछली का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए।

क्योंकि इससे आपकी समरण शक्ति तेज होती है आप इसके अंतर्गत आप आयुर्वेद को भी अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते है। इसके अंतगत आप ब्राही का सेवन कर सकते है इससे आपकी मेमोरी पावर को बढ़ाता है क्योंकि ये बहुत ही पावर फूल टॉनिक है। जिससे हमारी मेमोरी तो तेज होती ही है ये हमारे सोचने समझने की शक्ति को बढ़ाता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो