पाकिस्तान के ये मंदिर है फेमस, दूर-दूर से माथा टेकने आते हैं लोग

 These temples of Pakistan are famous, people come from far and near to the forehead

These temples of Pakistan are famous, people come from far and near to the forehead

हमारे देश में बहुत सारे प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिर स्थित हैं। जिनसे हमारे देश के बहुत से धार्मिक लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। इसी तरह हमारे पड़ोसी मुस्लिम मुल्क पाकिस्तान में भी कई सारे मंदिर स्थित हैं। पाकिस्तान के मंदिरों में भी भक्तों की लम्बी कतारें लगी रहती हैं। ऐसा माना जाता है कि पाकिस्तान के इन मंदिरों के दर्शन करने से सभी दुःख दूर हो जाते हैं।

भगवान हनुमान का पंचमुखी मंदिर पाकिस्तान के करांची में स्थित है। पंचमुखी हनुमान जी का यह मंदिर 150 साल पुराना है। पाकिस्तान में बसे हिन्दू समुदाय के लोग इस मंदिर में पूजा-अर्चना करने आते हैं।

इस्लामकोट के इस प्राचीन मंदिर में बड़ी-श्रद्धा के साथ भगवान राम की पूजा-अर्चना की जाती है।

यह दुर्गा मंदिर पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के लसबेला जिले में हिंगोल नदी के किनारे बसा है। हिंगोल नदी के किनारे बसे होने के कारण इस मंदिर को हिंगलाज के नाम से जाना जाता है।

Video:HOT NEWS UPDATE : ये 3 है शाहरुख़ खान के बड़े दुश्मन || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

 

  • कटासराज के इस मंदिर के बारे में ऐसा खा जाता है कि मां सती के यज्ञ में आहूत हो जाने के बाद जब यहां पर भगवान शिव आए थे तो यहां पर उनके आंसू गिरे थे. तभी से इस मंदिर को भगवान शिव का मंदिर कहा जाने लगा.

 

  • इस राम पीर मंदिर की सबसे खास बात यह है कि यहां पर हिंदू और मुस्लिम दोनों माथा टेकने के लिए आते हैं.

Video:HOT NEWS UPDATE : TVS की APACHE RR0 उड़ा देगी सब के होश || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो