खतरनाक हैं ये चीज़ें, खाने से आप हो सकते है डिप्रेशन का शिकार

These things are dangerous, by eating you can be victim of depression
These things are dangerous, by eating you can be victim of depression

सबगुरु न्यूज़| आप हर दिन काम तो करते हैं, लेकिन आपका मन कहीं और है। आप अनजाने में ही ऐसी बीमारी का शिकार हो रहे हैं,  हैरानी की बात तो ये है कि कई लोगों को इसके बारे में पता भी नहीं है। हम आपको बताते हैं कि आपकी उस परेशानी का नाम है डिप्रेशन और आप इससे इस कदर परेशान हैं कि आपकी डेली लाइफ ख़त्म होती जा रही है।आप दिनभर जो भी खाते हैं वो आपके शरीर को लगने की बजाय उसे ख़त्म कर रही है। आप सोच भी नहीं सकते कि कुछ चीज़ें आपकी हेल्थ के लिए कितनी घातक होती हैं।

Video:HOT NEWS UPDATE : शाहीद कपूर की फिल्म का यह ट्रिलर मचा रहा है धूम || देखिये ये वीडियो

डिप्रेशन अवसाद एक ऐसा मानसिक विकार है जिस में उदासी, निराश, अरुचि जैसी भावनाएं कम से कम दो हफ्ते से मौजूद हैं, और जिन के कारण व्यक्ति के जीवन में बाधा होती है। इसमें इलाज की जरूरत है। इलाज की शुरुआत सबसे पहले खाने से ही करनी चाहिए।

कॉफी में मौजूद कैफीन आपकी नींद को बाधित करती है। नींद आपके मानसिक स्थिति से जुड़ी हुई होती है, अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो यह आपके डिप्रेशन को बदतर बना सकती है।

Video:HOT NEWS UPDATE इस हीरोइन ने किया इस बच्चे के साथ ऐसा || देखिये ये वीडियो

एल्कोहल का सेवन आपके मूड को बदतर बना देता है। इसकी वजह से आपकी डिप्रेशन के साथ चिंता भी होने लगती है। ये आपके तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करता है जो आपके इमोशन की प्रक्रिया को कंट्रोल करता है इसलिए अवसाद के दौरान एल्कोहल का सेवन करने से बचना चाहिए।

बहुत ज्यादा शक्कर का सेवन आपकी लाइफ को बेकार कर देता है। ये आपको डिप्रेशन की तरफ ले जाता है। जब भी आप अवसाद से ग्रसित होते हैं, तो आपका मन बार बार मीठा खाने को कहता है, इससे पूरी तरह से बचें।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो