जयपुर हुंकार रैली में होगी तीसरे मोर्चे की घोषणा : हनुमान बेनीवाल

independent MLA Hanuman Beniwal
independent MLA Hanuman Beniwal

सीकर। राजस्थान में खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने सत्तारुढ़ भाजपा एवं प्रमुख विपक्ष कांग्रेस पर बारी-बारी से सत्ता पाकर जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इन दोनों दलों से निजात पाने के लिए उनकी जयपुर में आयोजित होने वाली हुंकार रैली में राज्य में तीसरे मोर्चे की घोषणा की जाएगी।

बेनीवाल आज यहां हुंकार रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह अगली हुंकार रैली जयपुर में करेंगे और वहां तीसरे मोर्चे का एेलान किया जाएगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि तीसरा मोर्चा ही राजस्थान की जनता को भाजपा और कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से निजात दिला सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनों दल बारी-बारी सत्ता में आसीन होकर राज्य की जनता के साथ धोखा करते हैं। दोनों की सरकारें किसानों, गरीबों और बेरोजगारों की कोई सुनवाई नहीं करती। इनके शासन में भ्रष्टाचार पर कोई अंकुश नहीं रहता। ऐसे में तीसरा विकल्प ढूंढने की जरुरत हैं और जयपुर की रैली में इसका ऐलान कर दिया जाएगा।

उन्होंने दावा किया कि हर कौम एवं वर्ग उनके साथ है और इससे किसान के बेटे को प्रदेश में मुख्यमंत्री और इसके बाद प्रधानमंत्री बनाना हैं। उन्होंने इस आंदोलन को व्यवस्था परिवर्तन का आंदोलन बताते हुए कहा कि इन दोनों प्रमुख दलों की गुलामी से निजात पाने के लिए तीसरे मौर्चे के रुप में आजादी का बिगुल बजाना है।

रैली में उन्होंने किसानों की संपूर्ण कर्जा माफी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें, किसान को मुफ्त बिजली, बेरोजगारी भत्ते सहित कई मुद्दे उठाये। रैली में वर्षा के बावजूद हजारों लोग डटे रहे।

उल्लेखनीय है कि बेनीवाल इससे पहले नागौर, बीकानेर, बाड़मेर में हुंकार रैली कर चुके हैं। बाड़मेर रैली में बेनीवाल के साथ मिलकर सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने भी तीसरे मोर्चे के लिए दंभ भरा था लेकिन डॉ मीणा फिर से भाजपा में शामिल होने एवं सांसद बनने के बाद उन्होंने बेनीवाल का साथ छोड़ दिया।