सरोगेसी से मां बनी ये एक्ट्रेस, 14 बार प्रेग्नेंसी फेल होने के बाद

मुंबई । बॉलीवुड में कई ऐसे कपल है जो सेरोगेसी के जरिये माता पिता बने हैं। बड़े-बड़े स्टार्स से लेकर छोटे पर्दे के कलाकारों तक ने सेरोगेसी का तरीका अपना कर पेरेंट्स बनने का सुख लिया हैं। कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और उनकी वाइफ कश्मीरा शाह भी एक साल पहले सरोगेसी के जरिए जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने थे। अभी हाल ही में एक इंटरव्यू में कश्मीरा शाह ने बताया कि उनकी प्रेग्नेंसी 14 बार फेल हुई है। इसके बाद सेरोगेसी के जरिये वे मां बन पाई।

बता दे कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह ने दो साल तक अपनी शादी का राज छिपा कर रखा था। इस कपल ने शादी के दो साल बाद अपनी शादी का राज खोला। कश्मीरा ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि, दोनों ने अमेरिका के लास वेगस में प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी।

शादी के दो साल बाद साल 2015 में दोनों ने खुलासा किया कि वे दोनों शादीशुदा हैं। शादी के बाद उनके मां बनाने तक का सफ़र बड़ा ही कठिन रहा हैं। उन्होंने बताया शादी के बाद तीन साल तक मां बनने के लिए परेशान होना पड़ा हैं। उन्होंने तीन साल तक प्रेग्नेंसी कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा हुआ नहीं। शादी से लेकर बच्चे होने तक का सफर उनके लिए बहुत संघर्षो भरा रहा।

कश्मीरा ने बताया कि कृष्णा अभिषेक और उन्होंने 2012 में ही शादी कर ली थी लेकिन उन्होंने अपनी शादी का राज 2015 में खोला। उनकी इस शादी का राज उनकी बेस्ट फ्रेंड पूजा बत्र्रा को पता था। उनके रिश्ते को लेकर लोगो ने कई तरह की बातें बनाई। कश्मीरा ने अपनी प्रेग्नेंसी से जुड़े अनुभव के बारे में बात करते हुए बताया कि मेरे दोनों बेटे सेरोगेसी से हुए हैं।

कश्मीरा ने बताया, मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी दूरी बना ली और पिछले तीन सालों से प्रेग्नेंसी कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो सका।सलमान खान से करीबी रिश्ता है हमारा, उन्होंने भी हमें सेरोगेसी के जरिए बच्चे को जन्म देने की सलाह दी। कश्मीरा शाह ने बताया कि बहुत मुश्किल होता है जब नैचुरली प्रेग्नेंसी कंसीव नहीं कर पाते हैं। इसका असर मेरी सेहत पर भी पड़ा।