शराब की भयंकर आदी थी ये एक्ट्रेस, पिता के एक मैसेज ने बदली जिंदगी

bollywood-pooja-bhatt-alcohol-addiction
bollywood-pooja-bhatt-alcohol-addiction

सबगुरु न्यूज़ | पूजा भट्ट का नाम 90 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में आता है। ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘सड़क’, ‘जख्म’ उनकी हिट फिल्मों में शामिल हैं। महेश भट्ट की बेटी और आलिया भट्ट की बहन पूजा 24 फरवरी, 1972 को जन्मी थीं। पूजा भट्ट पिछले दिनों तब चर्चा में आईं, जब उन्होंने शराब के एडिक्शन से बाहर निकलने पर किताब लिखने की घोषणा की। पूजा भट्ट एक समय में शराब की बेहद आदी हुआ करती थीं। उन्होंने अपना पूरा वाकया शेयर किया था कि वे किस तरह इस बुरी लत से बाहर निकलीं।

पूजा कहती हैं कि उनके पिता ने कभी अपनी समस्याओं पर उनसे बात नहीं की। लेकिन वे अपनी बेटी से खुद को प्यार करने को कह रहे थे। पूजा ने प्रॉमिस किया, ‘बस इसी क्षण से मैं सबसे बेहतर बनकर रहूंगी और मैं ऐसा कर सकती हूं।’ फोन रखने के बाद मैं सोचने लगी कि क्या किसी के साथ बाहर जाना और व्हिस्की पीने का दिखावा करने का मतलब खुद से प्यार करना है। पूजा भट्ट ने बताया था कि पहली बार उन्होंने सिगरेट 23 साल की उम्र में पी थी। वे 16 साल की उम्र से ड्रिंक कर रही थीं। एंग्लो इंडियन फैमिली से होने के कारण रविवार को टेबल पर वाइन और बीयर मौजूद होना उनके घर में आम बात थी। इसका असर पूजा पर भी हुआ और वे शराब की आदी हो गईं।

पूजा ने बताया कि किस तरह उनके पिता महेश भट्ट के एक मैसेज के बाद उन्होंने शराब छोड़ने का फैसला लिया था। बकौल पूजा,  21 दिसंबर, 2016 को मेरे पिता ने दिल्ली से मुझे मैसेज किया और हम देश के हालात पर बात करने लगे। हमारे बीच नेताओं को लेकर बात हुई। फोन रखते हुए उन्होंने मुझसे कहा, ‘आई लव यू बेटा।’ मैंने जवाब दिया ‘आई लव यू टू पापा। दुनिया में इससे ज्यादा प्यारा मेरे लिए कुछ और नहीं है।’ उनका जवाब था, ‘यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं।’

इसके बाद पूजा ने फरवरी में अपने जन्मदिन के मौके पर लोगों के दबाव को देखते हुए सोचा कि वह एक छोटा सा ड्रिंक ले लेंगी, लेकिन उन्होंने खुद से सवाल किया कि क्या मुझे इसकी जरूरत है? और यदि मैं ऐसा करती हूं तो एक ग्लास ही क्यों लूंगी? फिर पूरी बोतल क्यों नहीं पीयूंगी, क्योंकि किसी ने कहा है कि एक ड्रिंक तो दुश्मनों के साथ ली जाती है।

बकौल पूजा, मैंने अपने दोस्तों के साथ फनी एक्टिविटी कीं, लेकिन ड्रिंक नहीं ली।’ यहां तक कि आलिया भट्ट को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिलने के सेलिब्रेशन के दौरान भी ड्रिंक नहीं की।

इस तरह पूजा अपनी ड्रिंक की लत से बाहर निकलने में सफल रहीं। वे कहती हैं कि आज उनके आसपास लोग ड्रिंक करते हैं, लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। वे अपने इस अनुभव पर एक किताब लिख रही हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो