यह बिल्डिंग हे इतनी खास दूर-दूर से आते हैं पर्यटक देख़ने

14 मंजिला इमारत बेगिच टॉवर
14 मंजिला इमारत बेगिच टॉवर

SABGURU NEWS | आमतौर पर घर, ऑफिस, बाजार, अस्पताल, पार्क, पुलिस स्टेशन आदि सभी जगह अलग-अलग स्थान पर होती हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि एक ऐसी भी इमारत है जिसमें इन्हें एक ही जगह पर बनाया गया है। किसी भी काम के लिए आपको इस इमारत से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। यहां आपको सब कुछ मिल जाएगा। आइए आपको बताते हैं इस इमारत के बारे में……

अमेरिका के उत्तरी राज्य अलास्का का छोटा-सा कस्बा व्हिटियर इन दिनों काफी चर्चा में है। यहां पर हर तरह की व्यवस्था मिलती है। इस पूरे कस्बे में एक 14 मंजिला इमारत बेगिच टॉवर है, जिसको वर्टीकल टाउन भी कहा जाता है। इस एकमात्र कस्बे में बनी बिल्डिंग में 200 से ज्यादा परिवारों के सदस्य रहते है।

जानकारों के अनुसार शीतयुद्ध के समय यह इमारत कभी सेना का बैरक हुआ करती थी। इस इमारत में लोगों के आवश्यकता और जरूरत की हर सामग्री मौजूद है। इस एक इमारत में ही पूरा शहर बसा हुआ है। इमारत में पुलिस स्टेशन, हॉस्पिटल, प्रोविजन स्टोर, लॉन्ड्री और चर्च भी है, यहां तक की बच्चों के लिए खेलने का पार्क भी इसी इमारत में मौजूद है।

इस इमारत में रहने वालों के लिए ऑफिस भी बनाया गया है। काम करने के लिए उन्हे कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इस इमारत में लोगों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो