जोकीहाट में ‘अवसरवाद पर लालूवाद’ की जीत : तेजस्वी यादव

‘This is a victory of Lalu-ism over opportunism’, says Tejashwi after RJD wins jokihat bypoll

पटना। राष्ट्रीय जनता दल और बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने जोकीहाट उप चुनाव में पार्टी उम्मीदवार की जीत को ‘अवसरवाद पर लालूवाद’ की जीत बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अंतरात्मा की आवाज पर इस्तीफा देने की मांग की।

यादव ने जोकीहाट से राजद प्रत्याशी शाहनवाज आलम की जीत के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस उप चुनाव में जितना वोट जनता दल यूनाइटेड को मिला, उससे ज्यादा के अंतर से राजद प्रत्याशी की जीत हुई है। इस उप चुनाव का परिणाम यह भी बताता है कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में जदयू को मिली 71 सीट पर जीत उसके नेता नीतीश कुमार के चेहरे के कारण नहीं बल्कि राजद नेता लालू प्रसाद यादव के कारण मिली थी।

राजद नेता ने कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से जोकीहाट से उतरे जदयू के प्रत्याशी मुर्शिद आलम को 40016 वोट मिला है जो वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अकेली लड़ी भाजपा को जोकीहाट विधान सभा क्षेत्र में मिले वोट से मात्र 499 वोट ही अधिक है। यह आंकड़ा साबित करता है कि नीतीश कुमार और उनकी पार्टी का अपना कोई जनाधार नहीं है।

उन्होंने कहा कि जदयू के जो लोग यह दावा करते थे कि वर्ष 2015 के विधान सभा चुनाव में राजद-कांग्रेस और जदयू महागठबंधन को अपार बहुमत कुमार के चेहरे पर मिली थी, उन्हें जोकीहाट उप चुनाव का परिणाम आईना दिखा रहा है।