ये है दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब पेड़

 This is the world's most awkward-poor tree This is the world's most awkward-poor tree

This is the world’s most awkward-poor tree

यूं तो आपने अलग-अलग खासियत वाले कई पेड़ देखे होंगे, कोई सबसे पुराना है तो कोई अजीबोगरीब आकृति वाला। दुनिया में रहस्य और विचित्र तरह के पेड़ पाए जाते है। जिनके बारे में शायद ही सब लोगो को पता हो। संपूर्ण दुनिया में चमत्कारिक, रहस्यमी और विचित्र तरह के पेड़, पौधे और लताएं हैं। हम आपको बताना चाहेंगे ऐसे वृक्षों के बारे में जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

बरगद का पेड़
यह पेड़ आंध्रप्रदेश के नालगोंडा में स्थित है। इसकी खास बात ये है कि इस पर विभिन्न जानवरों की आकृतियां पायी जाती है। बिच्छू, सांप, अजगर, मगरमच्छ, शेर जैसे पशु और पक्षियों की आकृतियां संपूर्ण वृक्ष पर बनी हुई है। वहां के लोगों का मानना है कि इस पेड़ के तनों पर किसी ने इन कलाकृतियों को गढ़ा है।

HOT NEWS UPDATE : TIGER SHROFF की BAAGHI 2 में बनाई इस बॉडी को देखकर 

बोतल पेड़
यह पेड़ नामीबिया में बना है और यह धरती के सबसे घातक पेड़ों की गिनती में आता है। इस पेड़ से निकलने वाला दूधिया रस बहुत ही जहरीला होता है। पुराने समय में तो इस पेड़ को शिकारी अपना शिकार करने के काम में भी लेते थे।

बाओबाब के पेड़
यह पेड़ मेडागास्कर, अफ्रीका में पाए जाते हैं। इसे हिन्दी में गोरक्षी कहते हैं। बाओबाब वृक्ष की सबसे पहली पहचान है इसका उल्टा दिखना इसका मतलब इसको देखने पर आभास होता है कि मानों पेड़ की जड़े ऊपर और तना नीचे हो।

HOT NEWS UPDATE : आखिर क्यों करी थी सचिन तेंदुलकर ने अपने से 6 साल बड़ी लड़की से शादी || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

ड्रैगन ट्री
ड्रैगन वृक्ष को जीवित जीवाश्म इसीलिए माना जाता है, क्योंकि जब इसे काटा जाता है तो इसमें से खून की तरह लाल रंग का रस निकलता है। इस वृक्ष का आधार चौड़ा, मध्य भाग संकरा और ऊपर का भाग किसी छतरी की तरह तना हुआ है। इसी कारण यह भाग ऐसा लगता है कि सैंकड़ों पेड़ उगकर एकसाथ बंध गए हो।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE