ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जगह

 This is the world's most dangerous place

This is the world’s most dangerous place

दुनिया के हर मनुष्य चाहता है कि वो दुनिया की हर जगह घूमें। लेकिन कुछ जगह ऐसी है जहां जाने कि मनाही हैं, क्योंकि वह जगह खतरनाक और रहस्यमयी हैं। दुनिया रहस्य से भरी हुई हैं जिनको समझ पाना अभी तक भी मुश्किल हैं। आज हम ऐसी ही जगहों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो खतरे से खाली नहीं हैं। आइये जानते हैं…

सुपरस्टीशन माउंटेन्स 

लोगों की मानें तो सन् 1800 के आस पास Jacob Waltz नाम के शख़्स ने इन पहाड़ों के बीच एक सोने की खदान खोज निकाली थी। लेकिन उसने कभी इस बात को किसी के सामने ज़ाहिर नहीं होने दिया और उसकी मौत के साथ ये राज़ भी दफ़न हो गया। उस सोने की खदान को खोजने के चक्कर में बहुत लोगों ने अपनी जान गवांई है।

लेक एंगिकुनी 

ये बात 1930 का है जब जो लाबेल नाम का एक शिकारी रात के वक़्त अपने लिए सोने के लिए जगह तलाश रहे थे, जो लाबेल उस जगह से अच्छी तरह वाकिफ़ थे, उसे पता था कि वहां एक आदिवासी कबिला है जहां उन्हें शरण मिल जाएगी। लेकिन जब वो वहां पहुंचे तो वहां एक भी इंसान नहीं था।  हुआ कुछ भी हो, लेकिन इसका पता आज तक नहीं चल पाया है।

मिशिगन ट्राएंगल 

कहा जाता है कि वहां से गुजरने वाले किसी भी प्लेन का आज तक पता नहीं चल पाया है। 1937 में Captain George नाम के एक पायलेट ने मिशिगन ट्राएंगल की तरफ़ उड़ान भरी थी जिसके बाद आज तक न उस पायलेट की कोई खबर मिली।

HOT NEWS UPDATE : यह पर्वत अंदर से है खोखला जानने के लिए देखिये ये वीडियो

 सान लुइस वैली 

इस जगह को एलियन का गढ़ कहा जाता है। दुनिया में अब तक सबसे ज़्यादा UFO देखने की बात इसी जगह से आई हैं। Snippy नाम के शख्स की लाश इस जगह मिली थी, जिसके शरीर से उसका दिमाग गायब था साथ ही उसकी रीढ़ की हड्डी भी गायब थी।

HOT NEWS UPDATE : यह बच्चा कमाता है महीने के डेढ़ लाख रूपये देखिये कैसे

अमरीका का नेशनल पार्क 

यह पार्क दुनिया का सबसे बड़ा पार्क है। यह 84 मिलियन एकड़ में फैला हुआ है। इस घने जंगल में आने वाला कोई भी आज तक वापस नहीं आ पाया है। इस पार्क के इसी रहस्य को ऑर्थर डेव्ड पॉलीडेस ने अपनी किताब मिसिंग 411 में लिखा है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE