ये है दुनिया की हैरान कर देने वाली अजीबोगरीब जगहें

 This is the world's shocking strange places

This is the world’s shocking strange places

आज हम आपको बताने जा रहे है अजीबोगरीब जगहों के बारे में , जिसे देखकर आप भी दंग रह जायेगे ! इन जगहों को देखते ही मन में पहला सवाल यही अाता है कि क्या दुनिया में एेसी भी कोई जगह हो सकती हैं। तो चलिए जानते है इस अजीबोगरीब जगहों के बारे में : –

 

ओल्ड ब्रिज , इटली
ये इटली के फिरेन्डे शहर है जो यादगार पुलों में से एक है जिसे पोन्टे वेकियो यानी पुराने ब्रिज यानि ओल्ड ब्रिज के नाम से जाना जाता है। ये आर्नो नदी पर बना है।  कुछ समय बाद इस पुल पर मकान और दुकानें बन गईं, जो समय के साथ बढ़ती जा रही हैं।

 

नजका , जियोग्लिफ्स
नजका नामक सभ्यता के पास ऐसी कई कहानी-किस्से हैं जो जियोग्लिफ्स को इस दुनिया का अजूबा साबित करते हैं। बता दे कि नज़का मे दिखने वाली यह रेखाएं सिर्फ़ विमानों के मदद से या फ़िर पहाड़ियों से देखी जा सकती हैं। यहां ऊपर से देखने पर मकड़ी, बंदर, शार्क और फूलों जैसी आकृतियां भी दिखती हैं।

हैंगिंग मॉनेस्ट्री, चीन
चीन के शांझी प्रांत में मौजूद हेंग माउंटेन के किनारे पर हवा में झूलते इन मकानों को हैंगिंग मॉनेस्ट्री के नाम से भी जाना जाता है।  इसके पास से गोल्डन ड्रैगन नदी होकर गुज़रती है।

Video:HOT NEWS UPDATE : अब नहीं होगी जरूरत मोबाइल की हर काम होगा आपके हाथ पर || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

 

लुप्तप्राय शहर , अटलांटिस
आपको बता दे कि अटलांटिस के इस शहर को जल देवता के सर्वोच्च शहर की उपाधि दी जाती थी। जहां जल पुरुष और जलपरियां रहा करते थे। मगर प्लेटो ने अपने मशहूर डायलॉग्स Timaeus और Critias के माध्यम से पूरी दुनिया के समक्ष रखा।

Video:HOT NEWS UPDATE : क्या होगा 2050 में, किस तरह BIKES चलेगी || जानने के लिए ये वीडियो

 

 

चॉकलेट म्यूजियम , कार्निवाल
ये चॉकलेट म्यूजियम है जो कार्निवाल के शहर कोलोन में मौजूद है चॉकलेट की शुरुआत कब और कैसे हुई इसे बनाने की क्या विधि है कहां कहां से इसके बीज लाए जाते हैं। ये सारी जानकारी इस म्यूजियम में मिल सकती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE