ये है दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ब्रिज, जिसे देखकर घूमने लगेगा आपका सिर

 This is the world's third largest bridge, which will see your head roaming

This is the world’s third largest bridge, which will see your head roaming

दुनिया में जब भी तकनीक की बात होती है उसमे जापान का नाम सबसे ऊपर आता है। उसकी वजह है जापान के वैज्ञानिकों के बनाए हुए कुछ प्रोजेक्ट। इन्हें प्रोजेक्टों में से एक है जापान का एशिमा ओहाशी ब्रिज। इस ब्रिज पर गाड़ी चलाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

इसे दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ब्रिज माना जाता है। अपने अजीबोगरीब डिजाइन के चलते ये पुल रोलरकोस्टर के जैसा नजर आता है। यह ब्रिज एक ‘नाकाउमी’ नाम की लेक पर बना है। जिसमे से शिप जाते हैं।

ब्रिज को सीधा खड़ा इसलिए बनाया गया है, ताकि लेक में शिप को ब्रिज के नीचे से जाने में दिक्कत न आए। इसका कंस्ट्रक्शन 1997 में शुरु हुआ और 2004 में पूरा हुआ। कई कार कंपनियां अपनी गाडी की ताकत को दिखाने के लिए भी इस ब्रिज का इस्तेमाल करती हैं।

ब्रिज की खासियत देखते हुए देहात्सु मोटर कंपनी ने अपनी टांटो मिनीवैन के एड में इसका जिक्र किया है। एड में इस पुल के जरिए गाड़ी की स्थिरता की जांच की बात कही गई है।

Video:HOT NEWS UPDATE : इन लड़को ने कानून का ऐसा मज़ाक बनाया कि सब देखते ही रह गए || जांनने के लिए देखिये ये वीडियो

Video:HOT NEWS UPDATE : इसका लड़की ने जो डांस किया वो देख कर हुआ ये || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो