इस बार आईपीएल हो सकता है छोटा: राजस्थान रॉयल्स

This time IPL can be small
This time IPL can be small

लंदन। भारत में 14 अप्रैल तक लगे लॉकडाउन के कारण आईपीएल का 13वां संस्करण आयोजित होना संकट में पड़ा हुआ है लेकिन इसकी फ्रैंचाइज़ी राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले को उम्मीद है कि इस बार टूर्नामेंट छोटे आकार में हो सकता है।

आईपीएल को 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था। भारत में इस समय 21 दिन का लॉक डाउन लगा हुआ है जो 14 अप्रैल तक समाप्त होगा। इस बीच कोई विदेशी खिलाड़ी भारत नहीं आ सकता है और भारतीय खिलाड़ी भी देश में कहीं की यात्रा नहीं कर सकते हैं।

आईपीएल के 15 अप्रैल के बाद होने की सम्भावना न के बराबर है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इसे आगे की अवधि के लिए स्थगित करना पड़ सकता है। बदाले का मानना है कि यह टूर्नामेंट हो सकता है लेकिन इसका आकार छोटा हो जाएगा और यह सब कुछ बीसीसीआई और अन्य क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग पर निर्भर करेगा।

ब्रिटेन में रहने वाले बदाले ने बीबीसी वर्ल्ड सर्विस से कहा, मैं चाहूंगा कि इस वर्ष किसी भी रूप में आईपीएल का आयोजन हो चाहे यह सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के बीच ही क्यों न खेला जाए, यदि विदेशी खिलाड़ी इस बार नहीं आ पाते हैं। लेकिन अभी यह कह पाना मुश्किल है कि इस बार इसका आयोजन हो पाता है या नहीं।