थॉमसन का 4 के प्रीमियम बेजेल लेस स्मार्ट टीवी लॉन्च, कीमत 24999 रुपए

नई दिल्ली। यूरोपीय उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स कंपनी थॉमसन ने भारतीय बाजार में अपना नया प्रीमियम स्मार्ट टेलीविजन ओएटीएच प्रो लॉन्च करते हुए 4 के प्रीमियम बेजल लेस सर्टिफाइड एंड्रायड स्मार्ट टेलीविजन श्रेणी में प्रवेश करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यह घोषणा करते हुए कहा कि यह सीरीज डिजाइन इन पेरिस और मेड इन इंडिया है। अभी इसको 43 इंच , 55 इंच और 65 इंच स्क्रीन में उतरा गया है जिसकी शुरूआती कीमत 24999 रुपए है और यह टेलीविजन ऑनलाइन मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट पर पांच जुलाई से उपलब्ध होगा।

इसमें एमईएमसी जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें डॉल्बी डिजिटल प्लस, डॉल्बी विजन, एचडीआर 10, ब्लूटुथ 5.0 के अतिरिक्त नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और प्ले स्टोर के लिए शॉर्टकर्ट की सुविधा दी गई है।

कंपनी ने कहा कि इस सीरीज में आधिकारिक एंड्रायड 9.0 ऑपरेटिंट सिस्टम और मीडियाटेक क्वाड प्रोसेसर आधारित है। विश्लेषकों का कहना है कि कंपनी इस प्रीमियम ओएटीएच प्रो सीरीज के माध्यम से वन प्लस को बाजार में कड़ी टक्कर देने की तैयारी है।

थॉमसन के भारत में लाइसेंसी सुपर प्लास्ट्राॅनिक्स प्राइवेट लिमिटेड( एसपीपीएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीत सिंह मारवाह ने यह घोषणा करते हुए कहा कि नया टेलीविजन उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया जो स्मार्टर कीमत पर अपने पुराने टीवी को प्रीमियम श्रेणी में अपग्रेड करना चाह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस ब्रांड को भारतीय बाजार में लाने के बाद मात्र दो वर्षाें में पांच प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की जा चुकी है और नई सीरीज के लॉन्च के साथ ही अगले कुछ वर्षाें में एंड्रायड टीवीज बाजार में 15 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि नई सीरीज के टेलीविजन में पांच हजार से अधिक ऐप और पांच लाख से अधिक सिनेमा और शो देखे जा सकेंगे। यह टेलीविजन हिन्दी और अंग्रेजी को सपोर्ट करने के साथ ही 48 अन्य भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। यह टीवी गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है।