सैन फ्रांसिस्को में गर्भपात के विरोध में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

Thousands of people land on the streets in protest against abortion in San Francisco
Thousands of people land on the streets in protest against abortion in San Francisco

वाशिंगटन : अमेरिका में गर्भपात के विरोध में वार्षिक ‘वॉक फॉर लाइफ’ अभियान के तहत लगभग 30,000 लोग सड़कों पर उतरे। प्रदर्शनकारी शनिवार को इस रैली के दौरान एक बड़ा बैनर थामे अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में सड़कों पर उतरे, जिस पर लिखा था, ‘गर्भपात से महिलाओं को ठेस पहुंचती हैं’।

यह रैली गर्भपात के विरोध में और अजन्मे बच्चों के जीवन के समर्थन में ‘वॉक फॉर लाइफ’ संगठन द्वारा आयोजित देशव्यापी कार्यक्रम का हिस्सा है।

यह विरोध प्रदर्शन हर साल 22 जनवरी को अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले रो वी.वेड की वर्षगांठ पर होता है। इस फैसले के तहत गर्भपात को वैध करार दिया गया था।

सर्वोच्च न्यायालय ने 45 साल पहले इस ऐतिहासिक फैसले में देशभर में गर्भपात को कानूनी करार दिया था।

सर्वोच्च न्यायालय के 1973 के लोकप्रिय रो वी.वेड फैसले में अमेरिकी संविधान के 14वें संशोधन के तहत महिलाओं को गर्भपात का कानूनी अधिकार दिया था।

Video: लाइव TV शो में ही हो गयी ऐसी गलती

इस वार्षिक कार्यक्रम के आयोजक ‘वॉक फॉर लाइफ’ संगठन ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि यह रैली उन महिलाओं तक पहुंच बनाने का मौका है, जिन्हें गर्भपात की वजह से नुकसान हुआ है। साथ ही इस रैली का उद्देश्य गर्भपात के कारण महिलाओं को पहुंच रही क्षति को लेकर समाज को जागरूक करना है।

VIDEO: देख कर आप भी होजाएगे हैरान जब जाने गे रोबोट्स पशु के बारे में

एक सप्ताह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिंगटन में 45वें ‘मार्च फॉर लाइफ’ में हिस्सा लिया था और 22 जनवरी, 2018 को ‘नेशनल सैंक्टिटी ऑफ ह्यूमन लाइफ डे’ के रूप में मनाए जाने की घोषणा की थी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE