झारखंड विधानसभा में तीन विधेयक पारित

Three bills passed in Jharkhand Legislative Assembly
Three bills passed in Jharkhand Legislative Assembly

रांची। झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में सोमवार को भोजनावकाश के बाद सदन में तीन विधेयक ध्वनिमत से पारित किये गये।

विधानसभा में आज दूसरी पाली में झारखंड माल और सेवा कर (संशोधन) विधेयक 2021, झारखंड हरित ऊर्जा उपकर विधेयक 2021 और सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिबंध और व्यापार तथा वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण विनियमन) (झारखंड संशोधन) विधेयक 2021 को मंजूरी प्रदान कर दी गयी।

वहीं, विधायक सरयू राय ने झारखंड हरित ऊर्जा उपकर विधेयक 2021 को धन विधेयक बताते हुए कहा कि सदन में इसे पेश करने के पहले राज्यपाल की अनुमति जरूरी थी। विधायक प्रदीप यादव ने भी राय की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि इस पर विधानसभा अध्यक्ष को नियमन देना चाहिए लेकिन सभाध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने सिर्फ इतना ही कहा कि उनकी बात सदन की कार्यवाही में आ गयी है और इसके बाद विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।

सिगरेट और अन्य तम्बाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिबंध और व्यापार तथा वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण विनियमन) (झारखंड संशोधन) विधेयक 2021 पर भाजपा के रामचंद्र चंद्रवंशी और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के डॉ. लंबोदर महतो की ओर से दो संशोधन प्रस्ताव दिये गये, जिसे अस्वीकृत करते हुए विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।