धौलपुर के बाल संप्रेषण गृह से तीन बाल अपचारी फरार

धौलपुर। राजस्थान में धौलपुर के सदर थाना क्षेत्र में बाड़ी रोड स्थित बाल संप्रेषण गृह से तीन बाल अपचारियों के फरार हो जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।

अभी हाल ही में धौलपुर में सर्राफा व्यापारी के साथ हुई डकैती तथा चोरी और दुष्कर्म के मामले में निरुद्ध ये तीनों बाल अपचारी पानी पीने के बहाने गुरूवार देर रात गार्डों से मारपीट करने के साथ उन्हें बंधक बनाकर फरार हो गए।

बाल अपचारियों के फरार होने की घटना के बाद कोतवाली सदर और निहालगंज पुलिस ने उनकी तलाश में देर रात से लेकर आज सुबह तक नाकाबंदी की लेकिन बाल अपचारियों का अभी कोई पता नहीं चल सका है।

थाना प्रभारी हनुमान सहाय ने बताया कि फरार बाल अपचारियों की तलाश के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर रवाना की गई है। गुरुवार को फरार हुए इन तीन बाल अपचारियों में से एक बाल अपचारी पहले भी बाल संप्रेषण गृह से फरार हो चुका है।

बताया गया है कि गुरुवार रात फरार बाल अपचारियों ने बाल संप्रेषण गृह में मौजूद दो गार्डों से पीने के लिए पानी मांगा। मेन गेट पर मौजूद होमगार्ड के जवान राकेश और मुकेश ने ताले की चाबी को टेबल पर रख कर तीनों बाल अपचारियों को जैसे ही पानी पिलाना शुरू किया तो तीनों बाल अपचारियों ने दोनों गार्डों की पिटाई करते हुए उन्हें कमरे में बंद कर दिया और टेबल पर रखी चाबी से मेन गेट का ताला तोड़कर फरार हो गए।

यहां यह भी गौरतलब है कि धौलपुर जिले के बाल संप्रेषण गृह से बीते 5 महीने में 2 बार आधा दर्जन से अधिक बाल अपचारी फरार हो चुके हैं। गत 12 और 13 जुलाई की रात को भी बाल संप्रेषण गृह से 4 बाल अपचारी फरार हुए थे।