होंडुरस में फुटबॉल मैच से पहले हुई हिंसा में तीन की मौत

Three dead, several injured in Honduras football violence

तेगुसिगालपा। होंडुरस की राजधानी तेगुसिगालपा में शनिवार को प्रथम श्रेणी फुटबॉल मैच से पहले हुईं हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन फुटबॉल खिलाड़ी सहित कई लोग घायल हो गए।

तेगुसिगालपा के नेशनल स्टेडियम में ओलिंपिया और मोतागुआ के बीच पांचवें दौर का मुकाबला खेला जाना था लेकिन मैच के आधे घंटे पहले अचानक से हिंसा हो गई।

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार प्रतिद्वंद्वी टीम के प्रशंसकों ने मोतागुआ टीम की बस पर पथराव किया और कांच की बोतलें फेंकी जिसके बाद हिंसा शुरु हो गई।

मोतागुआ के अधिकारियों ने कहा कि इस हिंसा में पराग्वे के डिफेंडर रोबर्टो मोरेइरा, अर्जेंटीना के गोलकीपर जोनाथन रोउगीर और होंडुरस के इमिलिओ इजागुइरे शीशा टूटने के कारण घायल हो गए जिन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया। खिला़ड़ियों के स्वास्थ्य की हालांकि जानकारी नहीं मिल सकी है।

हिंसा के बाद स्टेडियम के अंदर और बाहर दोनों टीमों के समर्थकों के बीच टकराव हो गया जिसके कारण समर्थकों को वहां से हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोल छोड़ने पड़े।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में 20 से 27 वर्ष के पुरुष शामिल हैं। इस हिंसा में अन्य 12 लोग घायल हुए हैं जिसमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

होंडुरस प्रोफेशनल फुटबॉल लीग ने बयान जारी कर कहा कि इस मैच को खिलाड़ियों, प्रशंसकों और अधिकारियों की सुरक्षा को देखते हुए रद्द कर दिया गया है।